Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

KKR vs LSG: कोलकाता नाइट राइडर्स ने बदल दिया इतिहास, IPL में पहली बार किया ये कारनामा

KKR vs LSG: आईपीएल के 28वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ शानदार जीत हासिल की। इस मैच में फिलिप साल्ट केकेआर की टीम की जीत के हीरो रहे।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: April 14, 2024 19:17 IST
कोलकाता नाइट राइडर्स...- India TV Hindi
Image Source : IPL कोलकाता नाइट राइडर्स ने बदल दिया इतिहास

KKR vs LSG Match: आईपीएल 2024 का 28वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमों के बीच खेला गया। कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए इस मैच में केकेआर की टीम ने बाजी मारी। इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने शानदार खेल दिखाया और एकतरफा जीत अपने नाम की। ये इस सीजन में केकेआर की चौथी जीत है और वह प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर बनी हुई है। 

KKR की टीम ने दर्ज की शानदार जीत 

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। उनका ये फैसला सही साबित हुआ। केकेआर की टीम ने पहले गेंदबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को 161 रन पर रोक दिया। लखनऊ के लिए निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए। वहीं, केकेआर ने इस टारगेट को 2 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया। केकेआर के लिए फिलिप साल्ट ने शानदार पारी खेली। 

फिलिप साल्ट की मैच विनिंग पारी 

162 रन के टारगेट के जवाब में फिलिप साल्ट ने एक मैच विनिंग पारी खेली। फिलिप साल्ट ने 47 गेंदों पर नाबाद 89 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 14 चौके और 3 छक्के जड़े। ये सीजन में फिलिप साल्ट का दूसरा अर्धशतक है। वहीं, श्रेयस अय्यर ने भी इस मैच में कप्तानी पारी खेली। श्रेयस अय्यर 38 गेंदों पर 38 रन बनाकर नाबाद रहे। जिसमें 6 चौके शामिल थे। 

IPL में KKR ने पहली बार किया ये कारनामा

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए ये जीत काफी खास है। दरअसल, आईपीएल के इतिहास में ये पहला मौका है जब कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने लखनऊ सुपर जायंट्स को हराया है। इससे पहले लखनऊ सुपर जायंट्स और केकेआर की टीमों के बीच 3 मैच खेले गए थे। इन तीनों मैचों में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने बाजी मारी थी। लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ और लखनऊ की जीत का सिलसिला टूट गया। 

ये भी पढ़ें

IPL में हुआ शमर जोसेफ का स्वागत, डेब्यू मैच के पहले ओवर में हुआ कुछ ऐसा

KKR vs LSG: गाबा का घमंड तोड़ने वाले गेंदबाज का IPL में हुआ डेब्यू, केएल राहुल ने दिया मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement