Thursday, May 02, 2024
Advertisement

KKR के गेंदबाज ने 9वें नंबर पर आकर ठोका ताबड़तोड़ शतक, CSK के ऑलराउंडर का भी मुंहतोड़ जवाब

केकेआर के लिए पिछले दो आईपीएल सीजन में जिस खिलाड़ी को आपने सिर्फ गेंदबाजी करते ही देखा होगा, उसने इस टूर्नामेंट में 9वें नंबर पर आकर 86 गेंदों में 122 रन ठोक दिए।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 30, 2023 8:05 IST
Harshit Rana, Nishant Sindhu- India TV Hindi
Image Source : PTI Harshit Rana, Nishant Sindhu

आईपीएल 2023 का हाल ही में समापन हुआ था। कई खिलाड़ी उस टूर्नामेंट में जलवा बिखेरते नजर आए थे तो कई ने निराश भी किया था। इसके अलावा कुछ खिलाड़ियों ने बेंच पर बैठकर ही अपना पूरा सीजन बिता दिया था। अब आईपीएल के बाद भी आईपीएल के खिलाड़ी चर्चा में हैं। दरअसल अब चर्चा टी20 क्रिकेट नहीं बल्कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट यानी रेड बॉल क्रिकेट की है। आपको बता दें कि 28 जून से दलीप ट्रॉफी का आगाज हुआ हैं। जहां क्वार्टरफाइनल में नॉर्थ जोन का सामना नॉर्थ ईस्ट जोन से हो रहा है। जयंत यादव की अगुआई वाली नॉर्थ जोन की टीम ने पहली पारी में 540 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया है। 

नॉर्थ जोन के लिए इस पारी में तीन शतक लगे। ध्रुव शोरे ने 135 रनों की पारी खेली। इसके बाद सीएसके के 19 वर्षीय ऑलराउंडर निशांत सिंधू ने 150 रनों की अद्भुत पारी से सभी को प्रभावित किया। फिर उसके बाद जो हुआ वो था असली कारनामा। आईपीएल 2022 और 2023 में इस खिलाड़ी को केकेआर के लिए अक्सर गेंदबाजी करते देखा गया था। किसी ने नहीं सोचा था कि रेड बॉल क्रिकेट में यह खिलाड़ी एक अच्छा बल्लेबाज भी साबित हो सकता है। महज 20 लाख के बेस प्राइज पर आईपीएल में खरीदा गया यह खिलाड़ी आईपीएल में तो नहीं लेकिन यहां दलीप ट्रॉफी में अपने बल्ले से भी चमका।

हर्षित राणा ने जीता दिल

केकेआर के गेंदबाज हर्षित राणा अपनी टीम नॉर्थ जोन के लिए 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे। 372 के स्कोर पर टीम का 7वां विकेट गिरा था जब वह सेट बल्लेबाज निशांत का साथ देने क्रीज पर आए। उन्होंने फिर नॉर्थ ईस्ट के गेंदबाजों की ऐसी धुनाई शुरू की कि 86 गेंदों पर ही उन्होंने 122 रन बना डाले। अपनी इस पारी में हर्षित ने 12 चौके और 9 छक्के जड़े और महज 75 गेंदों में ही शतक पूरा कर लिया था। उनकी इस बेहतरीन पारी की बदौलत नॉर्थ का स्कोर 540 तक पहुंच गया। आईपीएल में राणा के नाम 8 मैचों में 6 विकेट दर्ज हैं। वहीं उनके बल्ले से 3 पारियों में सिर्फ दो रन आए। 8वें विकेट के लिए निशांत और हर्षित ने 104 रन जोड़े थे। हर्षित 122 रन बनाकर नाबाद रहे और जयंत यादव ने पारी घोषित करने का निर्णय लिया। आठवें नंबर के खिलाड़ी पुलकित नारंग ने भी 120 गेंदों पर 46 रन बनाते हुए अच्छा योगदान दिया। 

Nishant Sindhu

Image Source : PTI
Nishant Sindhu

निशांत ने दिया मुंहतोड़ जवाब

निशांत सिंधू ने 245 गेंदों पर 150 रनों की जबरदस्त पारी खेली। उनको आईपीएल 2023 के लिए 60 लाख रूपए में खरीदा गया था। पर एमएस धोनी की अगुआई वाली इस चैंपियन टीम में उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। अब उन्होंने अपने बल्ले से टीम मैनेजमेंट को मुंहतोड़ जवाब देते हुए अपनी प्रतिभा की पहचान करवाई है। निशांत एक बाएं हाथ के बल्लेबाज और बाएं हाथ के ही गेंदबाज हैं। अब देखना होगा घरेलू क्रिकेट में वह अपने इस प्रदर्शन को कब तक जारी रखते हैं। अगर वह परफॉर्म करते रहे तो निश्चित ही वह अगले साल येलो आर्मी के स्टार कंटेंडर साबित हो सकते हैं। वहीं राणा की बल्लेबाज देखकर भी निश्चित ही केकेआर का मैनेजमेंट खुश हुआ होगा। 

यह भी पढ़ें:-

वर्ल्ड कप से बाहर हुआ यह स्टार खिलाड़ी! जानें किसे मिली टीम में एंट्री

वर्ल्ड कप के बाद यह 3 भारतीय खिलाड़ी ले सकते हैं रिटायरमेंट! दो के लिए वापसी के रास्ते लगभग बंद

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement