Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IND vs SA: राहुल-मयंक ने 10 साल बाद साउथ अफ्रीका की धरती पर शतकीय साझेदार कर बनाया ये रिकॉर्ड

अफ्रीकी धरती पर भारतीय सलामी बल्लेबाजों द्वारा सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड वसीम जाफर और दिनेश कार्तिक के नाम है जिन्होंने 2007 में 153 रन बनाए थे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 26, 2021 17:33 IST
KL Rahul Mayank Agarwal Hundred Run Opening Partnership on South African soil Break record IND vs SA- India TV Hindi
Image Source : AP KL Rahul Mayank Agarwal Hundred Run Opening Partnership on South African soil Break record IND vs SA

Highlights

  • साउथ अफ्रीका के खिलाफ राहुल मयंक ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की
  • साउथ अफ्रीका में यह भारतीय ओपनर्स की ओर से तीसरी शतकीय साझेदारी है
  • यह टेस्ट मैच सेंचुरियन में खेला जा रहा है

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में जारी पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने पहले विकेट के लिए 117 रनों की साझेदारी की। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। राहुल-मयंक ने कप्तान के इस फैसले को सही साबित किया। दोनों खिलाड़ियों ने इस शतकीय साझेदारी के साथ जाफर-कार्तिक और सहवाग-गंभीर के क्लब में अपनी जगह बनाई है।

साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर यह भारतीय सलामी बल्लेबाजों द्वारा तीसरी शतकीय साझेदारी है। इससे पहले साल 2010/11 में वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने 137 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की थी। अफ्रीकी धरती पर भारतीय सलामी बल्लेबाजों द्वारा सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड वसीम जाफर और दिनेश कार्तिक के नाम है जिन्होंने 2007 में 153 रन बनाए थे।

बात मुकाबले की करें तो मयंक और राहुल की शानदार शुरुआत के चलते पहला सेशन तो टीम इंडिया अपने नाम करने में कामयाब रही, लेकिन दूसरे सेशन में मेजबानों ने जोरदार वापसी की।

लुंगी एनगिडी ने एक ही ओवर में मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा को आउट कर भारत को दोहरा झटका दिया। एनगिडी ने पहले मयंक को 60 के निजी स्कोर पर LBW आउट किया। अगली ही गेंद पर वह चेतेश्वर पुजारा को गोल्डन डक पर आउट करने में कामयाब रहे।

खबर लिखे जाने तक भारत ने दो विकेट के नुकसान पर 126 रन बना लिए हैं। क्रीज पर राहुल 51 और कोहली 5 रन बनाकर मौजूद हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement