Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स से मिली हार पर केएल राहुल ने बताया कहां हुई गलती, खराब बल्लेबाजी को लेकर भी कही ये बात

IPL 2024: लखनऊ सुपर जाएंट्स को अपने होम ग्राउंड पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच के बाद एलएसजी टीम के कप्तान केएल राहुल ने खराब बल्लेबाजी को हार का बड़ा कारण बताया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 13, 2024 6:48 IST
Lucknow Super Giants- India TV Hindi
Image Source : AP लखनऊ सुपर जाएंट्स

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन का 26वां मुकाबला लखनऊ सुपर जाएंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। अपने होम ग्राउंड पर खेल रही लखनऊ की टीम से सभी को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन इस मैच में वह पहले बल्लेबाजी करने के दौरान 94 के स्कोर तक अपने 7 विकेट गंवा चुकी थी। हालांकि आयुष बडोनी और अरशद खान के बीच 8वें विकेट के लिए हुई साझेदारी के दम पर लखनऊ सुपर जाएंट्स 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 167 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही थी। इसके बाद टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत तो अच्छी नहीं रही लेकिन कप्तान ऋषभ पंत के 41 और आईपीएल में डेब्यू कर रहे जैक फ्रेजर मैकगर्क की 55 रनों की पारी दम पर उन्होंने 18.1 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर इसे हासिल कर लिया। वहीं इस मैच में हार के बाद लखनऊ टीम के कप्तान केएल राहुल ने खराब बल्लेबाजी को हार का बड़ा कारण बताया।

हमने शुरुआत अच्छी की लेकिन उसे कायम नहीं रख सके

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में मिली हार के बाद लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम के कप्तान केएल राहुल ने अपने बयान में कहा कि हमने बल्लेबाजी में 15 से 20 रन इस मुकाबले में कम बनाए। हमने बैटिंग में शुरुआत तो अच्छी की थी लेकिन बाद में हम अचानक बिखर गए। इस पिच पर हमें 180 रनों तक का स्कोर बनाना चाहिए था। पिच पर गेंद काफी नीची रह रही थी, लेकिन कुलदीप ने अपनी गेंदों से हमें काफी परेशान किया। वहीं जैक फ्रेजर मैकगर्क जो पहली बार आईपीएल में खेल रहे हैं उनके हमने बल्लेबाजी के वीडियो तो काफी देखें हैं लेकिन उन्हें काफी बेहतर शॉट खेले। गेंदबाजी में हमने पावरप्ले के दौरान डेविड वॉर्नर का विकेट जरूर हासिल किया और 10 ओवरों तक मैच भी हमारे हाथ में था लेकिन कैच छोड़ना हमारे लिए काफी भारी पड़ गया जिसमें पंत और फ्रेजर ने फिर हमें इस मैच में वापसी का कोई मौका नहीं दिया।

पूरन को जल्दी बल्लेबाजी के भेजने के पीछे बताया ये कारण

केएल राहुल ने अपने बयान में आगे कहा कि जब अक्षर पटेल ने गेंदबाजी की तो उन्हें ज्यादा स्पिन नहीं मिली थी तो ऐसे में हमने पूरन को जल्दी भेजने का फैसला किया ताकि गेंदबाजों पर दबाव बनाया जा सके, लेकिन हमें कुलदीप को श्रेय देना चाहिए जिन्होंने काफी शानदार गेंदबाजी इस मुकाबले में की। राहुल ने मयंक यादव को लेकर भी अपडेट देते हुए बताया कि अब वह पहले से काफी बेहतर हैं लेकिन हम उनको लेकर किसी तरह की कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहते हैं। हमें उसका ध्यान रखना पड़ेगा ताकि वह पूरी तरह से फिट होने के बाद ही मैदान पर वापसी करे।

ये भी पढ़ें

आयुष बडोनी और अरशद खान ने किया बड़ा कारनामा, 17 साल में जो कभी नहीं हुआ

LSG vs DC: लखनऊ सुपर जायंट्स ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement