Saturday, April 20, 2024
Advertisement

प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद भी बाहर होंगे कुलदीप यादव? चहल टीवी पर चाइनामैन गेंदबाज ने खुद दिया जवाब

कुलदीप यादव ने श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता वनडे में 10 ओवर में 51 रन देकर तीन बड़े विकेट लिए थे। उन्होंने अंत में बल्ले से भी नाबाद 10 रन बनाए और विनिंग शॉट लगाया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: January 13, 2023 10:53 IST
कुलदीप यादव ने मैच के...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER, PTI कुलदीप यादव ने मैच के बाद युजवेंद्र चहल से की खास बातचीत

भारतीय टीम ने गुरुवार को श्रीलंका को कोलकाता के ईडेन गार्डेन्स में खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में जीत के साथ सीरीज भी अपने नाम कर ली है। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने 4 विकेट से जीत दर्ज की और कुलदीप यादव को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। कुलदीप ने गेंदबाजी करते हुए 3 अहम विकेट निकाले थे वहीं आखिरी में केएल राहुल के साथ वह 10 रन बनाकर नाबाद भी रहे। मैच के बाद कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की फेमस जोड़ी जिसे कुलचा कहा जाता है वो भी मैदान पर नजर आई। चहल टीवी पर चाइनामैन गेंदबाज ने कई सारी बातें बताईं। बीसीसीआई ने यह वीडियो अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर किया। 

इस वीडियो में कुलदीप यादव ने जहां अपनी सफलता का श्रेय अपने टीम के साथी और अच्छे दोस्त युजवेंद्र चहल को दिया। वहीं उन्होंने चहल के एक मजाकिया सवाल का शानदार जवाब भी दिया। यह सवाल दरअसल बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से जुड़े वाकिये से था। बांग्लादेश के खिलाफ चटोग्राम टेस्ट में कुलदीप यादव शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे। इसके बाद ढाका में खेले गए दूसरे टेस्ट से उन्हें कप्तान केएल राहुल ने ड्रॉप कर दिया था। ऐसा ही कुछ सवाला कोलकाता वनडे के बाद उठा जहां कुलदीप ने शानदार प्रदर्शन से प्लेयर ऑफ द मैच जीता। चहल ने भी मजे लेते हुए कुलदीप से यही पूछा कि अगले मैच में अब क्या?

कुलदीप ने बाहर होने पर दिया ये जवाब?

इस सवाल पर कुलदीप भी हंसने लगे और उन्होंने घुमा-फिराकर इसका जवाब दिया। चाइनामैन गेंदबाज ने कहा कि, नहीं मैं पहले से ही प्लेयर ऑफ द मैच के बारे में नहीं सोचता। मेरा ध्यान बस सही जगह पर गेंदबाजी करने की तरफ रहता है। हालांकि, कुलदीप जिस वक्त गेंदबाजी कर रहे थे और तीन विकेट ले चुके थे उस वक्त टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज डोडा गणेश ने भी एक ट्वीट किया था और लिखा था कि, कुलदीप, बस करो। ज्यादा विकेट मत लो, वैसे भी 3 विकेट लेकर तुमने अगले मैच से बाहर होने की संभावना बढ़ा दी है। उनका यह ट्वीट तेजी से वायरल होने लगा था।

चहल को दिया सफलता का श्रेय

कुलदीप यादव ने इस मैच में अपने शानदार प्रदर्शन का श्रेय अपने साथी युजवेंद्र चहल को दिया। उनका मानना था कि, वह सीधे रेड बॉल क्रिकेट से व्हाइट बॉल में लौट रहे थे। वहीं चहल पहले से ही श्रीलंका के खिलाफ टी20 और पहला वनडे मैच खेल चुके थे। कुलदीप ने बताया कि, चहल ने उन्हें मैदान के बाहर से सही जगह पर गेंदबाजी करने के टिप्स दिए थे। आखिरी में उन्होंने कहा कि, मैदान पर तो हम दोनों साथ दुर्भाग्यवश नहीं खेल पा रहे हैं लेकिन मैदान के बाहर हम दोनों ऐसे ही एकसाथ अपनी कुलचा की जोड़ी बनाए रखना चाहते हैं। इस पर चहल भी हंसते हुए कहते हैं, सूर्या का मैं बैटिंग कोच था और अब कुलदीप का गेंदबाजी कोच बन गया हूं।

कुलदीप ने हासिल किया एक खास मुकाम

बाएं हाथ के लेग स्पिनर कुलदीप यादव ने इस मैच में तीन विकेट लेने के साथ अपने 200 इंटरनेशल विकेट भी पूरे कर लिए। इस वीडियो की शुरुआत में ही चहल ने कुलदीप को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी। हालांकि, कुलदीप को खुद इसके बारे में नहीं पता था। इसके बाद उन्होंने खुद के लिए इसे गर्व की बात बताई। कुलदीप यादव के नाम वनडे में 74 मुकाबलों में 122, 8 टेस्ट में 34 और 25 टी20 इंटरनेशनल में 44 विकेट दर्ज हैं। वह इंटरनेशनल क्रिकेट में दो बार हैट्रिक भी ले चुके हैं।

यह भी पढ़ें:-

IND vs SL: ईशान किशन को करना होगा इंतजार! श्रीलंका को हराने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कही बड़ी बात

पृथ्वी शॉ ने अंपायर पर उठाए सवाल! कहा- मैं आउट नहीं था...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement