Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

कुलदीप यादव ने किया कमाल, मैच के बाद बताई राज की बात

Kuldeep Yadav : कुलदीप यादव का सेलेक्शन टी20 विश्व कप के लिए नहीं हुआ है, लेकिन इस बीच वे कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 12, 2022 16:47 IST
Kuldeep Yadav and Team India- India TV Hindi
Image Source : AP Kuldeep Yadav and Team India

Highlights

  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वन डे में कुलदीप यादव ने की शानदार गेंदबाजी
  • टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम इंडिया में नहीं किया गया है कुलदीप यादव का सेलेक्शन

kuldeep yadav : टीम इंडिया के स्टार स्पिनर्स में से एक कुलदीप यादव ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई वन डे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है। सीरीज के आखिरी मैच में उन्होंने चार खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा और रन भी काफी कम दिए। एक बार तो वे लगातार दो गेंद पर दो विकेट लेकर हैट्रिक के करीब पहुंच गए थे, लेकिन तीसरी गेंद पर उन्हें विकेट नहीं मिला। कुलदीप यादव जिस मैदान पर खेल रहे थे, वो उनका आईपीएल का घरेलू मैदान है, क्योंकि कुलदीप यादव अब आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं। कुलदीप यादव का सेलेक्शन कुछ ही दिन बाद शुरू हो रहे टी20 विश्व कप के लिए नहीं हुआ है, लेकिन कुलदीप यादव इस बात से जरा सा भी निराश नहीं हैं और अपनी आगे की तैयारी कर रहे हैं। 

Kuldeep Yadav and Team India

Image Source : AP
Kuldeep Yadav and Team India

आईपीएल में खेलकर आया आत्मविश्वास

कुलदीप यादव ने कहा कि आईपीएल के बाद मेरा आत्मविश्वास बेहतर हुआ। मैं वेस्टइंडीज गया और वहां अच्छी तरह से गेंदबाजी की। कुलदीप यादव ने मैच के बाद कहा कि मैंने जिम्बाब्वे में भी और हाल ही में भारत ए के लिए अच्छी गेंदबाजी की। मुझे हमेशा आत्मविश्वास रहा है। विकेट या उनकी कमी मेरे आत्मविश्वास को नहीं दर्शाती है। पूरी सीरीज के दौरान, मैं गेंदबाजी कर रहा था और साथ ही मैं गेंदबाजी भी करना चाहता था। मेरा आत्मविश्वास बढ़ गया है। कुलदीप को आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ के दौरान घुटने में चोट लग गई थी और इसके लिए उन्हें लंबे समय तक एक्शन से दूर रखते हुए सर्जरी करानी पड़ी थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैचों के माध्यम से वापसी करने के बाद कुलदीप ने आईपीएल 2022 में दिल्ली की तरफ से खेलते हुए 21 विकेट लिए और प्रतियोगिता में पांचवें प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज बने।

चोट के बाद वेस्टइंडीज सीरीज से की थी वापसी
वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में वापसी के बाद से कुलदीप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने उल्लेख किया कि अपनी लय पर कड़ी मेहनत करने और चोट से वापसी के बाद गेंद को स्पिन करने की उनकी क्षमता पर कोई समझौता नहीं करने से उन्हें वांछित परिणाम मिल रहे हैं। मैंने चोट से वापसी के बाद अपनी लय पर काम किया है। यही कारण है कि मैं अपनी डिलीवरी की गति बढ़ा सका। पहले मैं अपने कंधे से गेंद को गति प्रदान करता था, लेकिन अब मुझे गति बदलने के लिए लय मिल गई है। मुझे आईपीएल से आत्मविश्वास मिला है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement