Friday, May 03, 2024
Advertisement

कुलदीप यादव की ड्रीम बॉल ने दिलाई बाबर आजम के आउट की याद, रचा नया कीर्तिमान

Kuldeep Yadav vs AUS : कुलदीप यादव की गेंद पर ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज एलेक्‍स कैरी बुरी तरह से गच्‍चा खा गए और गेंद उनके सामने से जाकर स्‍टंप उड़ा ले गई।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: March 22, 2023 17:56 IST
Kuldeep Yadav and Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Kuldeep Yadav and Rohit Sharma

Kuldeep Yadav IND vs AUS 3rd ODI Live Updates : कुलदीप यादव आज के मैच में कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं। कुलदीप यादव ने इस सीरीज के तीनों मैच खेले हैं, लेकिन आज जिस अंदाज में नजर आए, वैसे पहले नहीं दिखे थे। आज के मैच में कुलदीप यादव ने अपनी ड्रीम बॉल डाली। जिस पर उन्‍होंने एलेक्‍स कैरी चारोखाने चित्‍त कर दिया और उन्‍हें समझ ही नहीं आया कि ये हो क्‍या रहा है। आउट होने के बाद एलेक्‍स कैरी जमीन पर देखते रहे कि गेंद इतनी टर्न कैसे हो गई। कुलदीप यादव की उस गेंद ने साल 2019 के विश्‍व कप में पाकिस्‍तान के खिलाफ  उनके कप्‍तान बाबर आजम को क्‍लीन बोल्‍ड वाली याद फिर से दिला दी। इस बीच कुलदीप यादव ने एक नया कीर्तिमान भी रचने का काम कर ही दिया। जब भी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम कुछ संभलती हुई  दिखती, कुलदीप यादव विकेट लेकर उन्‍हें बैकफुट पर ढकेल दे रहे थे। 

कुलदीप यादव ने की कमाल की गेंदबाजी, ऐलेक्‍स कैरी का विकेट लेकर मचाई सनसनी 

चेन्‍नई में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में ऑस्‍ट्रेलिया की पारी के 38 ओवर हो चुके थे। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम छह विकेट पर 203 रन बना चुकी थी। इसके बाद कप्‍तान लेकर आए कुलदीप यादव को। ओवर की पहली ही गेंद पर सामने थे एलेक्‍स कैरी। ये गेंद लेग स्‍टंप पर गुड लेंथ थी। गेंद में हल्‍की सी फ्लाइट थी, ऐलेक्‍स कैरी इसे डिफेंड करने गए। लेकिन गेंद पड़ने के बाद आफ स्‍टंप की ओर घूम गई। इसके बाद और ज्‍यादा उछल कर उसने एलेक्‍स कैरी का आफ स्‍टंप उड़ा ले गई। कैरी आउट होने के बाद आश्‍चर्य में पड़ गए। वे कुछ सेकेंड के लिए क्रीज पर ही रुके रहे, पिच देखी और उसके बाद निराश होकर पवेलियन वापस लौट गए। यहां पर आप आज के मैच का वीडियो और 2019 विश्‍व के दौरान बाबर आजम को फेंकी गई गेंद का वीडियो दिखा रहे हैं, आप इन दोनों वीडियो को गौर से देखें और इसके बाद दोनों में समानता खोजने का काम करें। आउट होने से पहले एलेक्‍स कैरी ने 46 गेंदों का सामना किया और 38 रन ही बना सके। उन्‍होंने अपनी इस पारी के दौरान दो चौके मारे और एक छक्‍का भी लगाया। 

कुलदीप यादव ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में पूरे किए 27 विकेट 
इस बीच कुलदीप यादव ने एक ही देश के खिलाफ वनडे में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने का काम भी कर दिया है। कुलदीप यादव ने वन डे में अभी तक वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्‍यादा विकेट लिए थे। वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 26  विकेट अपने नाम किए थे, लेकिन अब वे ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 27 विकेट ले चुके हैं। इसके बाद तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका की टीम है, जिसके खिलाफ कुलदीप यादव ने 24 विकेट वनडे में अब तक लिए हैं। इसी सीरीज के पहले मैच की बात करें तो उन्‍होंने आठ ओवर में 48 रन देकर एक विकेट लिए था। दूसरे मैच में कप्‍तान रोहित शर्मा ने उन्‍हें एक ही ओवर दिया और उसमें 12 रन खर्च किए और बिना विकेट के ही उन्‍हें वापस लौटना पड़ा, लेकिन इस मैच में कुलदीप यादव ने दस ओवर का कोटा पूरा किया और 56 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ODI में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले कप्‍तान 

ICC Rankings : शुभमन गिल ने किया बड़ा कारनामा, जानिए विराट कोहली और रोहित शर्मा का हाल

IPL 2023 : आईपीएल में बहुत बड़ा बदलाव! अब कप्‍तान कर सकेंगे ये काम, जानिए कैसे बदलेगा मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement