Monday, April 29, 2024
Advertisement

एक ही मैच में लगे सबसे तेज शतक और अर्धशतक, इन प्लेयर्स ने ध्वस्त किए रोहित-युवराज के बड़े रिकॉर्ड

Nepal vs Mongolia: एशियन गेम्स 2023 में मंगोलिया के खिलाफ नेपाल की टीम ने 20 ओवर में 314 रन बनाए। नेपाल के दो खिलाड़ियों ने T20I में सबसे तेज शतक और सबसे तेज अर्धशतक जड़े हैं। इन दो खिलाड़ियों ने रोहित शर्मा और युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 27, 2023 9:15 IST
Rohit Sharma, Yuvraj Singh And Kushal Malla- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma, Yuvraj Singh And Kushal Malla

Asian Games 2023 Nepal vs Mongolia: एशियन गेम्स 2023 में इस समय नेपाल और मंगोलिया के बीच T20I मैच खेला जा रहा है। इस मैच में मंगोलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो गलत साबित हुआ। नेपाल के बल्लेबाजों ने इस मैच में ऐसी बल्लेबाजी की, जो आज से पहले ही शायद टी20 इंटरनेशनल मैच में देखी गई हो। नेपाल के कुशल मल्ला और दीपेंद्र सिंह ने इस T20I मैच में सबसे तेज शतक और सबसे तेज अर्धशतक जड़ दिए। उन्होंने भारतीय स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ दिया। 

इस प्लेयर ने लगाया सबसे तेज शतक 

मंगोलिया के खिलाफ नेपाल की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब आशिफ शेख सिर्फ 16 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे कुशल मल्ला ने विस्फोटक बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया। उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनाए और मंगोलियाई गेंदबाजों को टिकने का मौका नहीं दिया। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उन्होंने 34 गेंदों में ही शतक पूरा कर लिया। इसी के साथ वह टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे तेज शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए। मंगोलिया के खिलाफ उन्होंने 50 गेंदों में 137 रन बनाए, जिसमें 8 चौके और 12 छक्के शामिल थे। कुशल मल्ला ने रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ दिया। रोहित ने T20I में 35 गेंदों में शतक लगाया था। 

T20I में सबसे तेज शतक जड़ने वाले खिलाड़ी: 

कुशल मल्ला- 34 गेंद 

डेविड मिलर- 35 गेंद 
रोहित शर्मा- 35 गेंद 
सुदेश विक्रमशेखरा- 35 गेंद 

इस खिलाड़ी ने तोड़ा युवराज सिंह का रिकॉर्ड

मंगोलिया के खिलाफ मैच में कुशल मल्ला के अलावा दीपेंद्र सिंह ने आतिशी बल्लेबाजी की। उन्होंने सिर्फ 9 गेंदों में ही अर्धशतक जड़ दिया। उन्होंने 10 गेंदों में 52 रन बनाए। दीपेंद्र ने युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिन्होंने T20I में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था। अब T20I में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड दीपेंद्र सिंह के नाम हो गया है। 

T20I में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले खिलाड़ी: 

दीपेंद्र सिंह- 9 गेंद 
युवराज सिंह- 12 गेंद 
मिर्जा अहसन- 13 गेंद 
कोलिन मुनरो- 14 गेंद 

यह भी पढ़ें: 

'चयन के लिए सिर्फ 13 खिलाड़ी ही मौजूद', Playing 11 को लेकर बढ़ गई कप्तान रोहित शर्मा की टेंशन

ODI वर्ल्ड कप की स्क्वाड में बैकअप के तौर पर जुड़ा ये घातक खिलाड़ी, अचानक खुल गई किस्मत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement