Friday, March 29, 2024
Advertisement

लखनऊ के इस बल्लेबाज ने पहले मैच में ही बनाया बड़ा कीर्तिमान, टीम को जीत दिला बना बड़ा मैच विनर!

लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए काइल मेयर्स ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: April 01, 2023 23:42 IST
लखनऊ सुपर जायंट्स - India TV Hindi
Image Source : PTI लखनऊ सुपर जायंट्स

LSG vs DC IPL 2023: आईपीएल 2023 के तीसरे मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 193 रन बनाए। लखनऊ के बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। लखनऊ के लिए क्विंटन डी कॉक नहीं खेल रहे हैं। इसी वजह से केएल राहुल के साथ वेस्टइंडीज के काइल मेयर्स ओपनिंग करने उतरे और उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। उन्होंने तूफानी पारी खेलने के साथ ही एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

मैच जड़ा में तूफानी अर्धशतक 

काइल मेयर्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल में अपना डेब्यू किया। उन्होंने पारी शुरुआत से ही ताबड़तोड़ बैटिंग जारी रखी और मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उन्होंने 38 गेंदों पर 7 छक्कों से सजी 73 रनों की पारी खेली, जिसमें 2 चौके और 7 छक्के लगाए। पावरप्ले में उन्होंने खूब रन बनाए और दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज उनके आगे टिक ही नहीं पाए। 

हासिल की ये बड़ी उपलब्धि 

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अर्धशतक लगाते ही काइल मेयर्स आईपीएल डेब्यू में चौथा सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। आईपीएल डेब्यू में सबसे बड़ा स्कोर ब्रेंडन मैकुलम के नाम है। उन्होंने आईपीएल 2008 में 158 रनों की पारी खेली थी। माइक हसी दूसरे नंबर मौजदू हैं। उन्होंने आईपीएल डेब्यू में 116 रनों की पारी खेली थी। तीसरे नंबर पर शॉन मार्श हैं। उन्होंने आईपीएल डेब्यू पर 84 रनों की पारी खेली थी। 

आईपीएल डेब्यू पर सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी: 

ब्रेंडन मैकुलम-158 रन

माइक हसी- 116 रन 
शॉन मार्श- 84 रन
काइल मेयर्स- 73 रन 

ऐसा रहा है करियर 

काइल मेयर्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को पिछले सीजन ही खरीदा था, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल पाया था। इस बार क्विंटन डी कॉक की गैरमौजूदगी उन्हें खेलने का मौका मिल गया। उन्होंने वेस्टइंडीज की तरफ से 24 टी20 मैचों में 482 रन बनाए हैं, जिसमें उनका औसत 22 का रहा है। 

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement