Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ENG vs NZ: गेंदबाजों ने कराई न्यूजीलैंड की दमदार वापसी, मुश्किल में इंग्लैंड की टीम, पहले दिन का खेल खत्म

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला लंदन के लॉर्ड्स में खेला जा रहा है।

Rajeev Rai Edited by: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: June 02, 2022 23:44 IST
New Zealand bowlers claim 7 wickets on day 1 of 1st test- India TV Hindi
Image Source : TWITTER@ICC New Zealand bowlers claim 7 wickets on day 1 of 1st test

 

 

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत गुरूवार से हो गई। लंदन के लॉर्ड्स मैदान में शुरू हुए पहले टेस्ट मैच का पहला दिन पूरी तरह से गेंदबाजों के नाम रहा। दोनों टीमों के गेंदबाजों ने मिलकर 17 विकेट गिराए। जबकि रनों के लिहाज से 76 ओवर के खेल में 248 रन ही बन पाए। 

दिन की शुरुआत में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन, इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने इसे गलत ठहराते हुए इंग्लैंड को शुरुआती झटके दिए और उसके बाद देखते-देखते न्यूजीलैंड की पूरी टीम को 40 ओवर में 132 के स्कोर पर समेट दिया। न्यूजीलैंड की तरफ से कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने सर्वाधिक 42 रन बनाए और अंत तक नाबाद रहे। एक समय मेहमान टीम 45 के स्कोर पर सात विकेट गंवाकर शर्मनाक स्थिति में थी लेकिन उसके पुछल्ले खिलाड़ियों ने छोटी-छोटी पारियां खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। टिम साउथी ने 23 गेंदों में 26 और ट्रेट बोल्ट ने 16 गेंदों में 14 रन बनाए। इंग्लैड की तरफ से जेम्स एंडरसन और डेब्यूटेंट मैथ्यू पॉट्स ने चार-चार विकेट झटके। जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड और बेन स्टोक्स को एक-एक विकेट मिले। 

उधर न्यूजीलैंड के 132 के जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत काफी अच्छी हुई। एलेक्स लीस और जैक क्रॉव्ले ने मिलकर पहले विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी की। लेकिन 14वें ओवर में काइल जैमीसन ने क्रॉव्ले को 43 के स्कोर पर आउट कर मेजबान टीम को पहला झटका दिया। इसके बाद इंग्लैंड ने एक के बाद एक अपने विकेट गंवाए। न्यूजीलैंड के पेस अटैक के सामने इंग्लैंड ने 41 रन बनाने में अपने सात विकेट गंवा दिए। दिन क खेल खत्म होने तक इंग्लैंड की टीम सात विकेट खोकर 116 रन बना लिए थे। उसके तरफ से बेन फोक्स (6*) और स्टुअर्ट ब्रॉड (4*) क्रीज पर हैं। न्यूजीलैंड की तरफ से साउथी, बोल्ट और जैमीसन ने दो-दो विकेट लिए, वही डी ग्रैंडहोम को एक विकेट मिला।  

England vs New Zealand, Live score

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement