Friday, May 03, 2024
Advertisement

सुपर ओवर में इस धाकड़ खिलाड़ी ने 6 गेंदों में जड़ दिए 30 रन, जानिए आखिरी 12 गेंदों का रोमांच

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के क्वालीफायर में एक स्टार खिलाड़ी ने अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: June 26, 2023 21:49 IST
Logan van Beek- India TV Hindi
Image Source : ICC TWITTER Logan van Beek

Netherlands vs West Indies: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के क्वालीफायर में नीदरलैंड्स ने सुपर ओवर में वेस्टइंडीज को 22 रनों से हरा दिया। नीदरलैंड्स के लिए लोगन वैन वीक ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी में धमाकेदार प्रदर्शन किया। उनकी वजह से ही नीदरलैंड्स की टीम मैच जीतने में सफल रही। वैन वीक की विस्फोटक बैटिंग के कारण ही नीदरलैंड्स ने वेस्टइंडीज के जबड़े से जीत छीन ली। 

इस खिलाड़ी ने किया कमाल 

सुपर ओवर में नीदरलैंड्स के बल्लेबाज लोगन वैन वीक ने वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने अपनी आतिशी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। होल्डर के खिलाफ उन्होंने 6 गेंदों में 30 रन बनाए। लोगन वैन वीक ने इस ओवर में तीन चौके और तीन छक्के लगाए। 

लोगन वैन वीक के जेसन होल्डर के खिलाफ सुपर ओवर में रन: 

पहली गेंद- चौका

दूसरी गेंद- छक्का 
तीसरी गेंद- चौका 
चौथी गेंद- छक्का 
पांचवीं गेंद- छक्का 
छठी गेंद- चौका 

गेंदबाजी में भी दिखाया दम 

फिर टारगेट को बचाने के लिए नीदरलैंड्स के लिए गेंदबाजी की जिम्मेदारी लोगन वैन वीक ने संभाली। 30 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी रही। जब जॉनसन चॉर्लस ने पहली गेंद पर ही छक्का जड़ा दिया। लेकिन फिर वैन वीक ने दूसरी और तीसरी गेंद पर सिर्फ एक-एक रन ही दिया। फिर वैन वीक की चौथी गेंद पर बड़ा स्ट्रोक लगाने के चक्कर में चॉर्लस आउट हो गए। वहीं, पांचवीं गेंद पर रोमारियो शेफर्ड भी पवेलियन लौट गए। इस तरह से नीदरलैंड्स की टीम ने सुपर ओवर में मैच 22 रनों से जीत लिया। वेस्टइंडीज की टीम सुपर ओवर में सिर्फ 8 रन ही बना पाई। 

वेस्टइंडीज के सुपर ओवर में रन 

पहली गेंद- छक्का 
दूसरी गेंद- एक रन 
तीसरी गेंद- 1 रन 
चौथी गेंद- विकेट
पांचवीं गेंद- विकेट

स्कोर हुए थे बराबर

वेस्टइंडीज के खिलाफ नीदरलैंड्स के कप्तान स्कॉट एडवर्ट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। वेस्टइंडीज के लिए ब्रेंडन किंग ने 76 रन, जॉनसन चॉर्लस ने 54 रन, शाई होप ने 47 रन और निकोलस पूरन ने 104 रनों की पारी खेली। इन बल्लेबाजों की वजह से ही वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 374 रन बनाए। जवाब में नीदरलैंड्स के बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। नीदरलैंड्स के लिए विक्रमजीत सिंह ने 37 रन, मैक्स ओ डाउद ने 36 रन और कप्तान स्कॉट एडवर्ट ने 67 रनों का योगदान दिया। वहीं, तेज निदामारू ने ताबड़तोड़ 111 रनों की पारी खेली। अंत में लोगन वैन वीक ने 14 गेंदों में 28 रन बनाए। वह आखिरी गेंद पर आउट हो गए। इसी वजह से दोनों टीमों का स्कोर लेवल हो गया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement