Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

LSG vs DC Pitch Report: कैसी होगी लखनऊ की पिच, बल्लेबाज और गेंदबाज, किसका होगा दबदबा

लखनऊ सुपरजायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच शुक्रवार को इकाना स्टेडियम में आईपीएल का मैच खेला जाएगा। यहां की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार हो सकती है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 11, 2024 15:15 IST
lsg vs dc- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV LSG vs DC Pitch Report कैसी होगी लखनऊ की पिच

Lucknow Super Giants vs Delhi Capitals Pitch Report: लखनऊ का इकाना स्टेडियम आईपीएल के एक और मैच की मेजबानी के लिए तैयार है। अब यहां पर लखनऊ सुपरजायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने सामने होंगी। केएल राहुल की कप्तानी वाली एलएसजी तो फिर भी ठीकठाक स्थिति में है, लेकिन ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली का हाल बहुत खराब है। इस बीच लखनऊ की पिच इस बार कैसी होगी, ये जरूर आपको जान लेना चाहिए। चलिए जरा एक नजर डालते हैं। 

लखनऊ में एलएसजी ने जीते हैं अपने दोनों मैच 

लखनऊ को एलएसजी ने अपना किला बनाकर रखा है। अभी तक इस सीजन के आईपीएल  में इस टीम ने यहां पर जो दो मैच खेले हैं, उसमें दोनों जीते हैं, अब तीसरे की बारी है। लखनऊ ने पहले पंजाब की टीम को मात देने में कामयाबी हासिल की, वहीं दूसरी बार गुजरात टाइटंस को पटकनी दी। इस बीच मजे की बात ये है कि यहां पर बहुत हाईस्कोरिंग मैच नहीं हो रहे हैं, लेकिन बहुत छोटे टोटल भी नहीं हैं। पहले मैच में लखनऊ की टीम ने 199 रन बनाए और इसके बाद पंजाब की टीम 178 रन बना सकी। एलएसजी ने 21 रन से मैच अपने नाम किया। दूसरे मुकाबले में एलएसजी ने 163 रन बनाए, लेकिन जीटी की पूरी टीम केवल 130 रन ही बना सकी। यानी लगातार स्कोर कम होता जा रहा है। 

इकाना स्टेडियम की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार 

इकाना स्टेडियम लखनऊ की पिच धीमी मानी जाती है। यानी यहां पर स्पिनर्स अपना जलवा दिखाते हुए नजर आ सकते हैं। शुरुआत में अगर पेसर्स ने दबाव नहीं बनाया तो फिर बल्लेबाज बड़े रन कर सकते हैं, लेकिन उन्हें विरोधी टीम के स्पिनर्स से जरूर बचकर रहना होगा। जो भी टीम टॉस जीतेगी, यहां पहले बल्लेबाजी करने के बारे में जरूर सोचेगी। बाद में बल्लेबाजी करना यहां और भी मुश्किल हो सकता है। अगर यहां पर 180 से 190 रन पहले बल्लेबाजी करते हुए बन गए तो फिर विरोधी टीम के लिए मैच जीतना काफी ज्यादा मुश्किल हो सकता है। 

एलएसजी तीसरे और दिल्ली दसवें नंबर पर 

इस बीच अगर दोनों टीमों की अंक तालिका में हाल की बात की जाए तो एलएसजी ने 4 में से तीन मैच अपने नाम किए हैं और उसके पास 6 अंक हैं। टीम इस वक्त अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। वहीं दिल्ली ने अब तक 5 मैच खेल लिए हैं और उसमें से केवल एक ही जीत पाई है। इसके साथ ही टीम अंक तालिका में दो अंक लेकर आखिरी पायदान पर है। दोनों टीमों के लिए मैच अहम होने वाला है और जो भी टीम अच्छे खेल का प्रदर्शन करेगी, बाजी मार जाएगी। 

यह भी पढ़ें 

T20 World Cup 2024: इतिहास में पहली बार खेल रही हैं इतनी टीमें, किस ग्रुप में है कौन!

T20 वर्ल्ड कप 2024: RCB के इन खिलाड़ियों को मिल सकती है टीम इंडिया में जगह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement