Sunday, May 19, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप 2024: RCB के इन खिलाड़ियों को मिल सकती है टीम इंडिया में जगह

T20 WC 2024 इंडियन प्रीमियर लीग के बीच विश्व कप 2024 की भारतीय टीम में शामिल होने का ऑडिशन भी चल रहा है, जिसमें कुछ खिलाड़ी बाजी मारते हुए नजर आ रहे हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 11, 2024 12:21 IST
indian cricket team - India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 वर्ल्ड कप 2024: RCB के इन खिलाड़ियों को मिल सकती है टीम इंडिया में जगह

T20 World Cup 2024 Team India : टी20 विश्व कप 2024 अब करीब आ रहा है। वैसे तो एक जून को इस साल का पहला मैच खेला जाएगा, लेकिन भारत में ये मैच दो तारीख की सुबह होगा। भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 5 जून को खेलेगी। इस बीच अब वो डेट भी नजदीक आ रही है, जिस दिन भारतीय टीम का ऐलान इस टूर्नामेंट के लिए किया जाना है। अब कयास लगाए जाने लगे हैं कि वो कौन से खिलाड़ी होंगे, जो टी20 विश्व कप में भारतीय टीम में शामिल हो सकते हैं। 

कोहली की दावेदार काफी मजबूत 

आईपीएल में आरसीबी की कप्तान फॉफ डुप्लेसी कर रहे हैं, लेकिन इस टीम की पहचान विराट कोहली से ही है। तो चलिए जरा समझने की कोशिश करते हैं कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के वे कौन से खिलाड़ी हो सकते हैं, जो इस साल के विश्व कप के लिए ​भारतीय टीम में जगह बनाने में कामयाब हो सकते हैं। इसमें पहला नाम तो विराट कोहली का ही है। कोहली को लेकर पिछले कुछ दिन से भले ही चर्चाएं चल रही हों कि उनके विश्वकप की टीम में शामिल होने को लेकर सेलेक्टर्स सोच रहे हैं, लेकिन अभी की बात करें तो उनका फार्म शानदार है और वे अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ​बल्लेबाज हैं। 

विराट ने अब तक बनाए हैं आईपीएल में सबसे ज्यादा रन 

विराट कोहली 5 मैचों में 316 रन बना चुके हैं और उसमें एक शानदार शतक भी शामिल है। भारतीय टीम के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ही टी20 शतक लगाने वाले कोहली के नाम अब आईपीएल में 8 सेंचुरी हो गई हैं। इतना ही नहीं विराट कोहली ने टी20 विश्वकप के अब त​क के इतिहास में सबसे ज्यादा रन भी बनाए हैं। ऐसे में उनकी अनदेखी करना फिलहाल तो संभव नहीं दिख रहा, बाकी सेलेक्टर्स क्या सोच रहे हैं, ये देखना भी दिलचस्प होगा। 

सिराज को भी मिल सकती है टीम में जगह 

विराट कोहली के बाद एक और जो खिलाड़ी विश्व कप के लिए जाने वाली टीम इंडिया में शामिल होने का दावेदार है, वो हैं तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज। सिराज का आरसीबी के लिए अभी तक इस आईपीएल में कुछ खास प्रदर्शन तो नहीं रहा है, लेकिन वे जिस तरह के गेंदबाज हैं, उन्हें जरूर ले जाया जाएगा। खास तौर पर उस वक्त जब मोहम्मद शमी चोटिल हैं और वे विश्व कप की टीम में शामिल नहीं हो पाएंगे। वेस्टइंडीज की पिचें ​पेसर्स के लिए मददगार होती हैं और अमेरिका में जो नए मैदान बने हैं, वहां भी तेज गेंदबाज अपना जलवा दिखा सकते हैं। 

जल्द किया जाएगा भारतीय टीम का ऐलान 

कोहली और सिराज के अलावा वैसे तो कई सारे खिलाड़ी हैं, जो आरसीबी के लिए बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन उनके नाम पर विचार किया जाना फिलहाल तो संभव नहीं दिखता। क्योंकि विश्व कप की टीम में केवल 15 ही खिलाड़ी चुने जाएंगे। लेकिन आने वाले वक्त में जब सेलेक्टर्स भारतीय टीम का ऐलान करेंगे, तभी साफ होगा कि किन खिलाड़ियों को जगह मिली है। इसके लिए अभी कुछ दिन का इंतजार करना पड़ेगा। 

यह भी पढ़ें 

MI vs RCB Playing XI: आज हो सकते हैं इतने बदलाव, जीत है जरूरी

Orange and Purple Cap: ऑरेंज कैप के लिए घमासान, पर्पल कैप पर भारतीय खिलाड़ी का कब्जा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement