Sunday, May 19, 2024
Advertisement

MI vs RCB Playing XI: आज हो सकते हैं इतने बदलाव, जीत है जरूरी

IPL: मुंबई इंडियंस की टीम इस वक्त अंक तालिका में नंबर 8 पर है, वहीं आरसीबी नौवें नंबर पर है। आज जो भी टीम जीतेगी, उसे काफी फायदा हो सकता है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 11, 2024 10:51 IST
faf du plessis and hardik pandya- India TV Hindi
Image Source : AP PTI MI vs RCB Playing XI: आज हो सकते हैं इतने बदलाव

Mumbai Indians vs Royal Challengers Bengaluru Playin 11 : आईपीएल में आज एक महामुकाबला होना है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस और फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी की टीमें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने सामने होंगी। इस बीच जहां एक टीम अंक तालिका में आठवें नंबर पर है, वहीं दूसरी नौवें पर है। दोनों टीमों ने अब तक एक एक मैच ही जीता है और दूसरी जीत की तलाश है। इस बीच आज के मैच की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव नजर आ सकते हैं। 

मुंबई को मिली है अभी तक एक ही जीत 

मुंबई इंडियंस ने लगातार तीन हार के बाद आखिरकर दिल्ली को हराने में कामयाबी हासिल की थी। इस बीच आज के मैच में हार्दिक पांड्या एक अतिरिक्त स्पिनर को लेकर मैदान में उतर सकते हैं। संभावना जताई जा रही है कि आज शम्स मुलानी खेलते हुए नजर आ सकते हैं। लेकिन अगर उनकी एंट्री होती है तो बाहर कौन जाएगा, ये देखना दिलचस्प होगा। मुंबई में स्पिनर्स को पिच से कुछ मदद मिलने की संभावना है, इसका फायदा शम्स मुलानी अच्छे से ले सकते हैं। 

आरसीबी के पास केवल दो ही अंक 

बात अगर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की करें तो टीम के लिए महंगे खिलाड़ियों में से एक ग्लेन मैक्सवेल सिरदर्द बने हुए हैं। उनका बल्ला पूरी तरह से खामोश है। उन्हें टीम ने अब तक हर मैच में मौका दिया है, जिसमें से दो बार तो शून्य पर आउट हो चुके हैं, वहीं उनका सर्वाधिक स्कोर महज 28 रन है। माना जा रहा है कि उनकी जगह आज के मैच में विल जैक्स को मौका दिया जा सकता है। वे लाइक टू लाइक रिप्लेसमेंट होंगे। बल्लेबाजी तो जैक्स अच्छी करते है ही हैं, साथ ही जरूरत पड़ने पर स्पिन गेंदबाजी भी करने में सक्षम हैं। वहीं अगर टीम एक और मौका मैक्सवेल को देने के बारे में सोच रही होगी तो संभव है कि सुयश प्रभुदेसाई को मौका दिया जाए। 

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), तिलक वर्मा, टिम डेविड, रोमारियो शेफर्ड, मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्जी, जसप्रीत बुमराह, शम्स मुलानी। 

इम्पैक्ट प्लेयर : पीयूष चावला।

आरसीबी की संभावित प्लेइंग इलेवन : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, विल जैक्स, कैमरून ग्रीन, सुयश प्रभुदेसाई, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रीस टॉपले, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल। 
इम्पैक्ट प्लेयर: महिपाल लोमरोर

यह भी पढ़ें 

Orange and Purple Cap: ऑरेंज कैप के लिए घमासान, पर्पल कैप पर भारतीय खिलाड़ी का कब्जा

IPL 2024: संजू सैमसन को हार के साथ लगा दोहरा झटका, BCCI ने लगाया भारी जुर्माना

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement