Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

WTC फाइनल में सोते पाए गए लाबुशेन फिर चर्चा में, अब एशेज में की यह हरकत; Video हुआ वायरल

मार्नस लाबुशेन पिछले 10 मैच और करीब 18 पारियों से कोई भी शतक नहीं लगा पाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ दो पचासे ही आए, उससे पहले उन्होंने बैक टू बैक तीन सेंचुरी लगाई थीं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 30, 2023 12:02 IST
Marnus Labuschagne- India TV Hindi
Image Source : TWITTER VIDEO SCREENGRAB मार्नस लाबुशेन ने जमीन पर गिरने के बाद दोबारा से च्यूइंग गम उठाकर मुंह में डाला

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन पिछले कुछ समय से अपने बल्ले से तो खास कमाल करके सुर्खियां नहीं बटोर पा रहे हैं। वहीं वह अपनी हरकतों से इन दिनों काफी चर्चा में हैं। हाल ही में भारत के खिलाफ ओवल में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान वह ड्रेसिंग रूम में सोते पाए गए थे। उसके बाद मोहम्मद सिराज ने डेविड वॉर्नर को आउट किया और फिर उन्हें बल्लेबाजी के लिए आना था। ऐसे में वह अचानक हड़बड़ाहट में उठे और क्रीज पर बल्लेबाजी करने गए। अब एशेज 2023 के दूसरे टेस्ट के दौरान लॉर्ड्स के मैदान पर उन्होंने ऐसा कुछ किया जिसके बाद फिर से वह चर्चा में आ गए।

दरअसल यह वाकिया पहले दिन का है जब मार्नस लाबुशेन क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए मौजूद थे। उनकी आदत है वह बल्लेबाजी करते वक्त च्यूइंग गम अपने मुंह में रखकर चबाते रहते हैं। इसी कारण वह ट्रोल हो गए। उनकी बल्लेबाजी के दौरान ड्रिंक्स ब्रेक हुआ। इसके बाद वह जब दोबारा बल्लेबाजी के लिए तैयार होने लगे तो च्यूइंग गम उनके मुंह से जमीन पर गिर गया। उन्होंने बिना कोई संकोच करते हुए च्यूइंग गम जमीन से उठा लिया और फिर से मुंह में डाल लिया। उनकी इस हरकत को कैमरे ने कैद कर लिया। देखते ही देखते यह वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गया।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का उड़ा मजाक

मार्नस लाबुशेन का इसके बाद काफी मजाक भी उड़ाया गया। सोशल मीडिया पर किसी ने उन्हें पर्यावरण का रक्षक और पार्ट टाइम क्रिकेटर कहे दिया। वहीं किसी ने तो यह कहा कि वह खाना और महंगा च्यूइंग गम बर्बाद नहीं करना चाहते हैं। कई लोगों ने कमेंट सेक्शन में ऑस्ट्रेलियाई टीम की वो तस्वीरें भी शेयर की जिसमें 2021 टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद खिलाड़ी जूते में बियर पीते दिख रहे थे। 

Marnus Labuschagne

Image Source : AP
Marnus Labuschagne

बल्ले से फ्लॉप शो जारी

मार्नस लाबुशेन ने लॉर्ड्स टेस्ट में 47 रन जरूर बनाए लेकिन वह अपनी पारी को अपने कद के अनुसार आगे नहीं ले जा सके। पिछले कुछ समय से उनका लगातार खराब फॉर्म जारी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार तीन शतक 2022 में लगाने के बाद से उन्होंने 18 पारियां खेली हैं जिसमें एक भी शतक नहीं आया है। इस दौरान वह सिर्फ दो अर्धशतक ही लगा पाए हैं। यही कारण है कि उनसे टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर एक का ताज भी छिन गया। पिछले 10 टेस्ट मैच से वह कोई शतक नहीं लगा पाए हैं। अब देखना होगा कि कब वह अपनी इन हरकतों के अलावा बल्ले से रन बनाकर सुर्खियां बटोरते हैं।

यह भी पढ़ें:-

ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, लगातार 100वां टेस्ट खेलने वाला दिग्गज खिलाड़ी चोटिल

वेस्टइंडीज दौरे से पहले टीम इंडिया में खास एंट्री, इस दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement