MI Emirates: MI फ्रेंचाइजी के लिए खेलगा CSK का यह स्टार खिलाड़ी, लेकिन लीग होगी अलग

MI Emirates: टीम ओनर आकाश अंबानी ने कहा, "मैं सभी खिलड़ियों का टीम में स्वागत करता हूं,हम हमेशा से ही जोश और होश के बीच एक तालमेल बना कर चलते हैं और इस टीम में भी आपको यही देखने को मिलेगा।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: August 13, 2022 19:10 IST
Kieron Pollard & Dwayne Bravo- India TV Hindi News
Image Source : MUMBAI INDIANS AND GETTY Kieron Pollard & Dwayne Bravo

Highlights

  • यूएई में खेली जाएगी इंटरनेशनल टी20 लीग
  • आईपीएल की तीन टीमों ने खरीदी है फ्रेंचाइजी
  • MI एमिरेट्स के नाम से खेलेगी मुंबई इंडियंस की टीम

MI Emirates: यूएई इंटरनेशनल लीग टी20 के लिए मुंबई इंडियंस द्वारा खरीदी गई  MI एमिरेट्स की टीम का ऐलान हो गया है। लीग के पहले सीजन के लिए फ्रेंचाइज़ी ने 14 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है। इन खिलड़ियों में जहां कुछ मुंबई इंडियंस के स्टार खिलाड़ी दिखेंगे तो चेन्नई सुपर किंग्स के हरफनमौला खिलाड़ी को भी टीम में लिया गया है और कुछ युवा खिलाड़ियों को भी जगह मिली है।  टीम ओनर आकाश अंबानी ने कहा, "मैं सभी खिलड़ियों का टीम में स्वागत करता हूं,हम हमेशा से ही जोश और होश के बीच एक तालमेल बना कर चलते हैं और इस टीम में भी आपको यही देखने को मिलेगा। किरोन पोलार्ड के टीम के साथ एक बार फिर जुड़ने पर आकाश अंबानी ने खुशी जताई। अपने बयान में उन्होंने कहा कि हम हमेशा से युवा खिलाड़ियों में निवेश करते आए हैं और आगे भी इसे जारी रखेंगे।"   

पोलार्ड, ब्रावो, बोल्ट हैं टीम का हिस्सा

14 खिलाड़ियों की जिस टीम का ऐलान हुआ है, उनमें किरोन पोलार्ड,ड्वेन ब्रावो, ट्रेंट बोल्ट और निकोलस पूरन जैसे स्टार खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। इनके आलावा साउथ अफ्रीकी लेग स्पिनर इमरान ताहिर और वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे फ्लेचर भी MI एमिरेट्स के लिए खेलेंगे। इंग्लैंड के समित पटेल,जॉर्डन थॉम्पसन और विल स्मीड भी MI एमिरेट्स के लिए जोर आजमाइश करेंगे। अफगानिस्तान के जाहिर खान, फज़लहक़ फ़ारूक़ी और नजीबुल्लाह जादरान भी इस टीम की ओर से खेलेंगे। स्कॉटलैंड के ब्रेडले व्हील और नीदरलैंड के बास डी लीडे को भी टीम में जगह मिली है।

 जनवरी में होगी लीग की शुरुआत 
आपको बता दें कि इस यूएई इंटरनेशनल लीग टी20 की शुरुआत अगले साल जनवरी में होगी।  यह लीग 6 टीमों के बीच 6 जनवरी से 12 फरवरी के दौरान खेली जाएगी। इस लीग का आयोजन एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड द्वारा किया जा रहा है। MI एमिरेट्स के आलावा डेल्ही कैपिटल्स के मालिकाना हक वाली दुबई कैपिटल्स भी इस लीग का हिस्सा है। शाहरुख खान ने अबू धाबी नाइट राइडर्स के नाम से इस लीग में टीम खरीदी है।   

साउथ अफ्रीकी लीग में भी होगी MI की टीम 
यूएई की इस लीग के साथ साथ मुंबई इंडियंस ने साउथ अफ्रीका की टी20 लीग में भी एक टीम खरीदी जिसका नाम MI केप टाउन रखा गया है। शुरुआती दौर में कगिसो रबाडा, राशिद खान, लियाम लिविंगस्टोन,डेवल्ड ब्रेविस और सैम करन को टीम में शामिल किया है। साउथ अफ्रीका टी20 लीग की शुरुआत अगले साल जनवरी में होगी।   
  

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022