Friday, May 17, 2024
Advertisement

MI vs CSK Dream 11 Prediction: इस खिलाड़ी को बनाएं कप्तान और उपकप्तान, विनर बनने की पूरी संभावना

MI vs CSK: आईपीएल 2024 का 29वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। मुंबई की टीम इस समय प्वाइंट्स टेबल में जहां 7वें स्थान पर है तो चेन्नई 6 अंकों के साथ चौथे स्थान पर काबिज है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 12, 2024 17:00 IST
Mumbai Indians vs Chennai Super Kings- India TV Hindi
Image Source : AP MI vs CSK Dream 11 Prediction: इस खिलाड़ी को बनाएं कप्तान और उपकप्तान

MI vs CSK Dream 11 Prediction: आईपीएल 2024 के 29वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स का आमना-सामना देखने को मिलेगा। दोनों टीमों के बीच ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। आईपीएल में मुंबई और चेन्नई के बीच अब तक हुए मुकाबले अधिकतर रोमांचक देखने को मिले हैं, जिसके चलते इस मुकाबले का इंतजार फैंस काफी बेसब्री के साथ भी कर रहे हैं। मुंबई इंडियंस के लिए इस सीजन की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, जिसमें उन्हें अपने पहले 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन उसके बाद उन्होंने लगातार 2 मुकाबलों में जीत हासिल करते हुए शानदार तरीके से वापसी की है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की बात की जाए तो उन्होंने अपने पहले 2 मैचों में जीत हासिल की लेकिन अगले 2 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा, जबकि पिछले मैच में सीएसके ने इस सीजन अपनी तीसरी जीत हासिल की। हम आपको इस मुकाबले की ड्रीम 11 टीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप कौन से 11 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं।

इन खिलाड़ियों को अपनी ड्रीम 11 टीम में कर सकते शामिल

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाले अहम मुकाबले के लिए आप अपनी ड्रीम 11 टीम में विकेटकीपर के रूप में ईशान किशन को चुन सकते हैं, जिनके बल्ले से आरसीबी के खिलाफ मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी देखने को मिली थी। वहीं इसके बाद बल्लेबाज के रूप में आप रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा, शिवम दुबे और तिलक वर्मा को शामिल कर सकते हैं। इन सभी का फॉर्म इस सीजन अब तक काफी बेहतरीन देखने को मिला है। रोहित भले ही बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो सके लेकिन उन्होंने जिस तरह से टीम को पिछले कुछ मुकाबलों में शुरुआत दी है उससे साफ दिखता है कि उनका फॉर्म काफी शानदार है और जल्द ही रोहित के बल्ले से एक बड़ी पारी भी देखने को मिलेगी।

सूर्यकुमार यादव ने आरसीबी के खिलाफ जिस तरह विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की उसके बाद उन्हें आप अपनी ड्रीम 11 टीम से बाहर नहीं रख सकते हैं। वहीं शिवम दुबे और तिलक वर्मा को लेकर बात की जाए तो दोनों ही खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी टीम के लिए मिडिल ओवर्स में काफी बेहतरीन खेल दिखाया है। इसके अलावा ऑलराउंडर के तौर पर आप अपनी इस टीम में रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या को शामिल कर सकते हैं, दोनों ही बल्ले और गेंद से आपको अधिक प्वाइंट्स दिला सकते हैं।

आप अपनी इस ड्रीम 11 टीम में 3 प्रमुख गेंदबाजों के रूप में जसप्रीत बुमराह, मुस्ताफिजुर रहमान और महेश तीक्ष्णा को शामिल कर सकते हैं। तीनों का ही अब तक इस सीजन में गेंद से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। बुमराह जहां अभी तक 10 विकेट हासिल कर चुके हैं तो वहीं मुस्ताफिजुर भी 9 विकेट लेने में कामयाब हुए हैं।

कप्तान और उपकप्तान के रूप में इन खिलाड़ियों को चुने

अपनी इस ड्रीम 11 टीम में आप कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या को चुन सकते हैं, जिन्होंने आरसीबी के खिलाफ मैच में भले ही एक ओवर गेंदबाजी की लेकिन बल्लेबाजी में सभी को उनके पुराने रूप की झलक जरूर दिखाई जिसके बाद उनका भी आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ होगा। ऐसे में सीएसके के खिलाफ मैच में हार्दिक अपनी टीम के लिए मैच विनिंग प्रदर्शन कर सकते हैं। वहीं उपकप्तान के रूप में आप रोहित शर्मा को चुन सकते हैं जिनका चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अब तक वानखेड़े स्टेडियम में 10 मैचों में 37.89 का औसत देखने को मिला है।

मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स मैच के लिए बेस्ट ड्रीम 11 टीम:

विकेटकीपर - ईशान किशन

बल्लेबाज - रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिवम दुबे, तिलक वर्मा

ऑलराउंडर - रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान)

गेंदबाज - जसप्रीत बुमराह, मुस्ताफिजुर रहमान, महेश तीक्ष्णा

ये भी पढ़ें

T20 World Cup 2024: राजस्थान के इन खिलाड़ियों को मिल सकती है टीम इंडिया में एंट्री

VIDEO: हार्दिक पांड्या को लेकर फैंस कर रहे थे हूटिंग, कोहली के एक इशारे से चुप हो गया पूरा वानखेड़े स्टेडियम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement