Friday, May 03, 2024
Advertisement

MI vs RR: अर्जुन तेंदुलकर की अब होगी असली परीक्षा, राजस्थान के खिलाफ कैसी होगी मुंबई की Playing 11

IPL 2023, MI vs RR Playing 11: मुंबई इंडियंस के लिए लगातार दो हार के बाद आज का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बेहद अहम होने वाला है। यहां अर्जुन तेंदुलकर की असली परीक्षा भी होगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 30, 2023 13:08 IST
MI vs RR IPL 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI अर्जुन तेंदुलकर, MI vs RR IPL 2023

आईपीएल 2023 का 42वां और लीग के इतिहास का 1000वां मुकाबला रविवार शाम मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले में आमने-सामने होंगी पॉइंट्स टेबल की दूसरे और 9वें नंबर की टीम। हालांकि, मुंबई इंडियंस की टीम उतनी कमजोर नहीं है। उस टीम ने सिर्फ 7 मैच खेले हैं तीन में उसे जीत मिली है। जबकि पिछले कुछ मैचों में रोहित शर्मा की टीम पकड़ बनाने के बाद डेथ ओवर में रन लुटाने के कारण मैच गंवा बैठी। अगर बात करें आज के मैच में हर तरफ चर्चा अर्जुन तेंदुलकर की रहने वाली है। इस मैच में जूनियर तेंदुलकर का असली इम्तिहान होगा। उनके सामने शुरुआती ओवरों में सामने होगी जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल जैसे खतरनाक बल्लेबाजों की चुनौती।

इस मुकाबले से पहले मिले अपडेट के मुताबिक जोफ्रा आर्चर को हेड कोच मार्क बाउचर ने उपलब्ध बताया है। ऐसे में आर्चर के सामने राजस्थान के बल्लेबाजों से निपटना एक चुनौती होगी। जेसन बेहेरेनडार्फ या राइली मेरेडिथ में से कोई एक गेंदबाज ही जगह बना पाएगा। आईपीएल के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी कैमरन ग्रीन पर सभी की नजरें टिकी रहेंगी। अगर रॉयल्स की बात करें तो बटलर और जायसवाल के अलावा कप्तान संजू सैमसन पर भी सभी की निगाहें होंगी। पिछले कुछ मैचों से उनके बल्ले की चमक देखने को नहीं मिली है। साथ ही युवा ध्रुव जुरेल और देवदत्त पडिक्कल से निपटना रोहित शर्मा की ब्रिगेड के लिए कड़ी चुनौती होगा।

arjun tendulkar

Image Source : AP
अर्जुन तेंदुलकर

अर्जुन तेंदुलकर ने की किफायती शुरुआत

अर्जुन तेंदुलकर ने अभी तक अपने चार मैचों में 3 विकेट लिए हैं। उन्होंने पिछले चारों मैचों में मुंबई इंडियंस के लिए गेंदबाजी आक्रमण की शुरुआत की है। हर मौके पर शुरू के दो ओवरों में वह किफायती रहे हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ उनका तीसरा ओवर जो पारी का 16वां था 31 रनों के लिए गया था। इस मैच में उन्होंने 3 ओवर में 48 रन लुटाए थे और एक विकेट लिया था। इसके अलावा वह अभी तक किफायती रहे हैं। उन्होंने टीम को गुजरात और पंजाब दोनों के खिलाफ पॉवरप्ले में विकेट भी दिलाए हैं। प्रभसिमरन सिंह को उन्होंने शानदार यॉर्कर पर आउट किया था तो गुजरात के खिलाफ अनुभवी रिद्दिमान साहा का विकेट उन्होंने झटका था। अब बटलर और यशस्वी के सामने अर्जुन का लक्ष्य क्या रहता है यह देखने वाली बात होगी।

Jos Buttler, Yashasvi Jaiswal

Image Source : AP
जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल

रोहित शर्मा किसे देंगे मौका?

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग 11 की बात करें तो टॉप ऑर्डर में कप्तान रोहित शर्मा के कंधे पर बड़ी जिम्मेदारी होगी। अभी तक उन्हें स्टार्ट मिला है लेकिन बड़ा कमाल वह नहीं कर पाए हैं। ईशान किशन से भी आतिशी बल्लेबाजी की उम्मीद होगी। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन का बल्ला पिछले कुछ मैचों से चलने लगा है। सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा के ऊपर मध्यक्रम की जिम्मेदारी होगी। टिम डेविड और नेहल वढेरा निचले क्रम में टीम की बल्लेबाजी को मजबूती दे सकते हैं। गेंदबाजी में अर्जुन तेंदुलकर किस तरह इस मैच में प्रदर्शन करते हैं और उनका रोहित शर्मा कैसे इस्तेमाल करते हैं यह भी देखते वाली बात होगी। स्पिन की बागडोर अनुभवी पीयूष चावला संभालेंगे।

मुंबई इंडियंस की संभावित Playing 11

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन  (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, तिलक वर्मा, नेहल वढेरा, अर्जुन तेंदुलकर, पीयूष चावला, जेसन बेहेरनडार्फ, जोफ्रा आर्चर

यह भी पढ़ें:-

IPL के लिए ऐतिहासिक लम्हा, 1000वें मैच में मुंबई और राजस्थान के बीच होगा हाईवोल्टेज मुकाबला

IPL 2023: जोफ्रा आर्चर की इंजरी पर आया सबसे बड़ा अपडेट, मुंबई इंडियंस को बदलना होगा प्लान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement