Thursday, May 02, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी गेंदबाज के पेस में नहीं दिखा वो दम, दूसरे टेस्ट से पहले शाहीन को मिली सलाह

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को 26 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेलना है। इस मैच से पहले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को एक पूर्व खिलाड़ी ने सलाह दी है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: December 23, 2023 13:25 IST
shaheen shah afridi- India TV Hindi
Image Source : GETTY shaheen shah afridi

PAK vs AUS: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रहा है। इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 दिसंबर से खेला जाना है। सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान की टीम को करारी हार का सामान करना पड़ा था। इस दौरान पाकिस्तान की गेंदबाजी में कई कमियां नजर आई और साथ ही साथ बल्लेबाजों ने भी फैंस को निराश किया। इसी बीच दूसरा टेस्ट मैच शुरू होने से पहले पाकिस्तान के गेंदबाज शाहीन अफरीदी को इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने एक सुझाव दिया है।

शाहीन को दिया खास सुझाव

माइकल वॉन ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाजी को लीड कर रहे शाहीन शाह आफरीदी से और अधिक प्रयास देखना चाहते हैं, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शुरुआती मैच में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए। उन्होंने कहा कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को थोड़ी अधिक तेज गेंदबाजी करने की जरूरत है। पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में शाहीन ने 45.2 ओवरों में 172 रन देकर सिर्फ 2 ही विकेट झटका। जिसके बाद पाकिस्तान को यह मैच 360 रन गंवाना पड़ा। वॉन को यह भी लगता है कि अगर पाकिस्तान ने गेंद से संघर्ष नहीं दिखाया तो पर्थ का खराब प्रदर्शन मेलबर्न और सिडनी में आने वाले टेस्ट में दोहराया जा सकता है।

क्या बोले वॉन 

वॉन ने कहा कि पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान के प्रदर्शन पर क्या आप मेरा ईमानदार जवाब चाहते हैं? वे एक ऐसी टीम हैं जो लगभग थोड़े बदलाव के दौर से गुजर रही है। मैंने देखा है कि यह पहला पाकिस्तानी गेंदबाजी आक्रमण है जिसमें 145 किमी/घंटा से अधिक की गति वाला गेंदबाज नहीं है। वे आम तौर पर थोड़ी तेजी के साथ यहां आते हैं। उनके गेंदबाजी आक्रमण में कौशल है लेकिन, मुझे शाहीन शाह आफरीदी को लेकर थोड़ी चिंता है। मुझे लगता है कि उसके पास थोड़ी रफ्तार की कमी है। आपको बता दें कि इस मुकाबले में शाहीन अफरीदी की गेंदबाजी को लेकर चर्चा हर तरफ की जा रही है।

बल्लेबाजों ने किया खराब प्रदर्शन

पर्थ में पाकिस्तान अपनी पहली पारी के 101.5 ओवरों में 271 रन पर आउट हो गया, जहां कप्तान शान मसूद के बल्लेबाजी के लिए आने के बाद उनकी रन गति में तोड़ी तेजी देखी गई। लेकिन दूसरी पारी में पाकिस्तान की बल्लेबाजी बिखर सी गई और वे केवल 89 रन पर आउट हो गया और 360 रन से हार गए। वॉन का मानना है कि 26-30 दिसंबर तक बॉक्सिंग डे टेस्ट के मेजबान एमसीजी में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ पाकिस्तान के बल्लेबाजों के लिए बल्लेबाजी चुनौतीपूर्ण और कठिन होगी।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया को लगे दो बड़े झटके, अब सीधे IPL में खेल सकेंगे ये दो स्टार खिलाड़ी

IND vs SA सीरीज के बाद रिटायर होगा ये खिलाड़ी, बांग्लादेश ने रचा इतिहास, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement