Monday, April 29, 2024
Advertisement

सेमीफाइनल मैच से पहले दिग्गज ने कर दिया बड़ा ऐलान, कहा - मैं अगला वर्ल्ड कप नहीं खेलूंगा

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल मैच से पहले अपने बयान से ये साफ कर दिया कि वह अगला वनडे वर्ल्ड कप खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। स्टार्क का इस बार मेगा इवेंट में अब तक गेंद से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 14, 2023 8:39 IST
Mitchell Starc And David Warner- India TV Hindi
Image Source : GETTY मिचेल स्टार्क और डेविड वॉर्नर

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का कारवां अब नॉकआउट मुकाबलों में पहुंच चुका है। टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच जहां 15 नवंबर को मेजबान भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत 16 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में होगी। टॉप-4 में जगह बनाने वाली सभी टीमों की कोशिश जहां सेमीफाइनल मुकाबले में पूरी तैयारी के साथ उतरने की है तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज खिलाड़ी मिचेल स्टार्क ने अपने एक बयान से सभी को फैंस को चौंका दिया है।

मैं अगला वर्ल्ड कप नहीं खेलूंगा

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए इस बार वर्ल्ड कप की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, लेकिन उन्होंने पहले दो मैचों में हार के बाद वापसी करते हुए लगातार 7 मैच जीते और टॉप-4 में अपनी जगह को बनाने में सफल रहे। वहीं टीम के बाएं हाथ के अनुभवी तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने ये साफ कर दिया है कि वह अगला वनडे वर्ल्ड कप खेलते हुए नजर नहीं आने वाले हैं। स्टार्क साल 2015 में वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे। वहीं अगला वर्ल्ड कप साल 2027 में खेला जाएगा और उस समय तक स्टार्क 37 साल के हो जाएंगे। स्टार्क ने अपने बयान में कहा कि मैं इस वर्ल्ड कप के बाद वनडे से तुरंत संन्यास का ऐलान नहीं करूंगा और इस फॉर्मेट को खेलना जारी रखूंगा, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं कि मैं अगला वर्ल्ड कप नहीं खेलूंगा क्योंकि चार साल एक लंबा समय होता है।

टेस्ट फॉर्मेट छोड़ने से पहले छोड़ दूंगा वनडे और टी20 खेलना

मिचेल स्टार्क ने अपने बयान में आगे कहा कि उनके लिए तीनों फॉर्मेट में से टेस्ट क्रिकेट खेलना पहली प्राथमिकता है। मैं टेस्ट क्रिकेट छोड़ने से पहले वनडे और टी20 फॉर्मेट खेलना छोड़ दूंगा। वहीं स्टार्क ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले को लेकर कहा कि वर्ल्ड कप का ये मुकाबला मुकाबला मेरे लिए एक सामान्य मैच की तरह है। हालांकि मैं अभी तक अपने बेहतर फॉर्म में नहीं दिखाई दिया लेकिन अब टूर्नामेंट में अंत में प्रभाव छोड़ने का मेरे पास एक शानदार मौका है।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

IND vs NZ: टीम इंडिया की बड़ी टेंशन! सेमीफाइनल मैच में कभी नहीं चलता इस खिलाड़ी का बल्ला

'सेमीफाइनल मैच में होगा दबाव'; कोच राहुल द्रविड़ ने जानें क्यों दिया ये बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement