Sunday, April 28, 2024
Advertisement

PSL फाइनल हारते ही मोहम्मद रिजवान के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले कप्तान

Mohammad Rizwan: पाकिस्तान सुपर लीग 2024 के फाइनल में मोहम्मद रिजवान की अगुवाई वाली मुल्तान सुल्तांस को 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ रिजवान के नाम एक खराब रिकॉर्ड जुड़ गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: March 19, 2024 7:16 IST
Mohammad Rizwan- India TV Hindi
Image Source : PSL TWITTER Mohammad Rizwan

Mohammad Rizwan Multan Sultans PSL 2024: मोहम्मद रिजवान की अगुवाई वाली मुल्तान सुल्तांस की टीम को पाकिस्तान सुपर लीग 2024 के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। फाइनल में मुल्तान की टीम को इस्लामाबाद यू्नाइटेड की टीम ने 2 विकेट से हराया है। इस मैच में मुल्तान सुल्तांस की तरफ से गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। इसी वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा। फाइनल मैच हारते ही मुल्तान सुल्तांस के कप्तान मोहम्मद रिजवान के नाम एक खराब रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

मोहम्मद रिजवान के नाम हुआ खराब रिकॉर्ड

मोहम्मद रिजवान की अगुवाई में मुल्तान सुल्तांस की टीम ने लगातार चौथी बार पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल में जगह बनाई है। लेकिन इसमें से टीम को 3 तीन बार हार का मुंह देखना पड़ा है। PSL 2022 और 2023 के फाइनल में मुल्तान सुल्तांस को लाहौर कलंदर्स से और PSL 2024 के फाइनल में इस्लामाबाद यूनाइटेड से हार मिली है। इन तीनों ही बार मुल्तान सुल्तांस के कप्तान रिजवान रहे हैं। पाकिस्तान सुपर लीग के इतिहास में रिजवान पहले ऐसे कप्तान बन गए हैं, जिनकी कप्तानी में टीम ने लगातार तीन फाइनल मुकाबले हारे हैं। PSL के इतिहास में इससे पहले ऐसा नहीं हुआ था। 

मुल्तान सुल्तांस के बल्लेबाज रहे फ्लॉप

PSL 2024 के फाइनल में मुल्तान सुल्तांस के कप्तान मोहम्मद रिजवान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जो गलत साबित हुआ और 20 ओवर्स में टीम 159 रन ही बना सकी। मोहम्मद रिजवान ने 26 रन, उस्मान खान ने 57 रन और इफ्तिखार अहमद ने 32 रनों का योगदान दिया। 

इमाद वसीम ने गेंद और बल्ले से दिखाया दम

इसके बाद इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए ओपनर्स ने कमाल का प्रदर्शन किया। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम ने जीत की नींव रखी। टीम के लिए मार्टिन गुप्टिल ने 50 रन, कोलिन मुनरो ने 17 रन बनाए। शानदार फॉर्म में चल रहे कप्तान शादाब खान बड़ी पारी नहीं खेल पाए। अंत में आजम खान ने 30 रनों का योगदान दिया। इमाद वसीम अंत तक आउट नहीं हुए। उन्होंने 19 रन बनाए। इमाद ने बल्लेबाजी के अलावा बेहतरीन गेंदबाजी भी की। उन्होंने मुल्तान सुल्तांस के खिलाफ चार ओवर में 23 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। 

यह भी पढ़ें: 

इस्लामाबाद यूनाइटेड ने तीसरी बार जीती ट्रॉफी, रिजवान की धीमी बल्लेबाजी पड़ी मुल्तान सुल्तांस पर भारी

BCCI की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में बड़ा बदलाव, इस दो युवा खिलाड़ियों को किया गया शामिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement