Monday, May 06, 2024
Advertisement

मोहम्मद सिराज के आगे श्रीलंका ने टेके घुटने, एक ओवर में ही चार विकेट लेकर चमका भारतीय पेसर

मोहम्मद सिराज ने एशिया कप 2023 के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ अपने दूसरे ओवर में चार विकेट लेकर खतरनाक गेंदबाजी से श्रीलंका की कमर तोड़ दी। उन्होंने तीसरे ओवर में ही अपना फाइव विकेट हॉल पूरा कर लिया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: September 17, 2023 16:33 IST
Mohammad Siraj Four Wickets in Over- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Mohammad Siraj Four Wickets in Over

भारत के स्टार पेसर मोहम्मद सिराज ने एशिया कप 2023 के फाइनल में अपने पहले तीन ओवर में ही श्रीलंका की कमर तोड़ दी। उन्होंने इस मुकाबले में शानदार शुरुआत की और पहला ओवर मेडन फेंक दिया। उसके बाद दूसरे ओवर में उन्होंने किया बड़ा कारनामा। इस गेंदबाज ने अपने दूसरे ओवर में श्रीलंका की कमर तोड़ दी। पहले ओवर में जसप्रीत बुमराह ने सफलता दिलाई थी। उसको बाद चौथे ओवर में मोहम्मद सिराज ने एक ही ओवर में चार विकेट लेकर आधी श्रीलंकाई टीम को निपटा दिया। फिर तीसरे ओवर में उन्होंने मेजबान कप्तान दसुन शनाका को आउट कर अपना वनडे करियर का पहला फाइव विकेट हॉल पूरा किया।

कोलंबो का आर. प्रेमदासा स्टेडियम इस खिताबी मुकाबले में खचाखच भरा हुआ था। पर सिराज ने श्रीलंकाई फैंस के मंसूबों पर पानी फेरा और जबरदस्त गेंदबाजी का नमूना दिखाया। इसी के साथ पॉवरप्ले में यह टीम इंडिया का वनडे इतिहास में बेस्ट प्रदर्शन रहा। श्रीलंकाई टीम ने सोचा भी नहीं होगा कि फाइनल मुकाबला में उनके साथ इतना बड़ा खेल हो जाएगा। अब देखना होगा कि श्रीलंका इस तरह लड़खड़ाने के बाद कितनी आगे तक अपनी पारी को ले जाती है।

वनडे क्रिकेट के एक ओवर में 4 विकेट लेने वाले गेंदबाज

  1. मोहम्मद सामी (पाकिस्तान) बनाम न्यूजीलैंड, 2003
  2. चामिंडा वास (श्रीलंका) बनाम बांग्लादेश, 2003
  3. आदिल रशीद (इंग्लैंड) बनाम वेस्टइंडीज, 2019
  4. मोहम्मद सिराज (भारत) बनाम श्रीलंका, 2023 (इसी मैच में)

पहली बार झटके 5 विकेट

मोहम्मद सिराज ने अपने 29वें वनडे मुकाबले में पहली बार फाइव विकेट हॉल लिया। उन्होंने इससे पहले कभी ऐसा नहीं किया था। पर इस मैच में उन्होंने जिस तरह गेंदबाजी की ऐसे स्पेल वनडे क्रिकेट में 10-20 साल में एक बार ही दिखते हैं। इतना ही नहीं इस मैच से पहले सिराज के नाम 47 वनडे विकेट थे। अब पांच विकेट लेकर उन्होंने अपने 50 वनडे विकेटों का आंकड़ा भी पूरा कर लिया है।

यह भी पढ़ें:-

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम का ऐलान, इन 18 प्लेयर्स को मिली जगह

Diamond League Final: नीरज चोपड़ा नहीं बचा पाए अपना खिताब, दूसरे स्थान से करना पड़ा संतोष

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement