Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मोहम्मद हफीज ने अब बाबर आजम को लेकर दिया बयान, बताया किस बात को लेकर समझाने में लगे 2 महीने

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व डायरेक्टर मोहम्मद हफीज अपने पद से हटने के बाद अब बाबर आजम को लेकर कहा है कि उन्हें नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए मनाने में उन्हें 2 महीने लग गए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 19, 2024 18:04 IST
Babar Azam And Mohammed Hafeez- India TV Hindi
Image Source : GETTY बाबर आजम और मोहम्मद हफीज

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में पिछले काफी समय से काफी उथल-पुथल का दौर देखने को मिल रहा है, जिसमें सिर्फ 2 सीरीज के बाद ही टीम के डायरेक्टर पद से मोहम्मद हफीज की छुट्टी कर दी गई। वहीं अब अपने छोटे से कार्यकाल को लेकर हफीज के भी कई बयान सामने आ रहे हैं जिसमें एक में उन्होंने इस बात का खुलासा किया है कि उन्हें पाक टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम को नंबर-3 पर बल्लेबाजी के लिए मनाने में 2 महीने का समय लग गया। एक समय टी20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान के लिए बाबर और रिजवान की जोड़ी ओपनिंग में जिम्मेदारी संभाल रही थी, जिसमें बाबर का रिकॉर्ड बतौर ओपनर काफी शानदार था।

आपको ये टीम के लिए करना पड़ेगा

मोहम्मद हफीज ने पाकिस्तान के एक लोकल स्पोर्ट्स चैनल पर बात करते हुए कहा कि मुझे बाबर आजम को नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए मनाने में 2 महीने का समय लग गया। मैंने उनसे कहा कि आपको ये टीम के लिए करना पड़ेगा और ऐसा करने वाले आप पाकिस्तान क्रिकेट में पहले खिलाड़ी नहीं होंगे। आप एक शानदार खिलाड़ी हैं और आपकी जिम्मेदारी है कि आप पाकिस्तान टीम को आगे लेकर जाएं। आप और रिजवान बेहतरीन खिलाड़ीं हैं लेकिन आप पूरी टीम नहीं बन सकते। हमें एक टीम को बनाना होगा और इसी वजह से मैं आपको नंबर-3 पर खिलाना चाहता हूं। आप वनडे में पिछले 6 सालों से इसी नंबर पर खेल रहे हैं और इसी कारण आपको इसमें किसी भी तरह की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि तकनीकि तौर पर आप काफी सक्षम खिलाड़ी हैं।

हफीज के कार्यकाल में पाकिस्तान को मिली सिर्फ एक जीत

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद बाबर आजम ने जहां पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी के पद को सभी फॉर्मेट से छोड़ दिया था तो वहीं पीसीबी ने मोहम्मद हफीज को टीम का नया डायरेक्टर बनाया था। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जहां पाक टीम को 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था, तो वहीं इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में उन्हें 4-1 से हार का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया की सबसे बड़ी जीत तो हैं, लेकिन इंग्लैंड की सबसे बड़ी हार क्या है!

IPL 2024 से पहले KKR में हुई इस ​धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री, किसकी हो गई छुट्टी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement