Friday, May 03, 2024
Advertisement

'लेकिन ये चुभता है...', जानें क्यों मोहम्मद शमी ने अब कह दी ये बात

ICC ODI World Cup 2023: भारतीय टीम का साल 2023 में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में पूरे टूर्नामेंट के दौरान शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था, लेकिन फाइनल मैच में उन्हें ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था, इसके बाद प्लेयर्स से लेकर सभी फैंस काफी निराश नजर आए थे।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: December 27, 2023 23:01 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

साल 2023 में भारतीय क्रिकेट फैंस को जो एक हार लंबे समय तक चुभती रहेगी वह 19 नवंबर को वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में मिली ऑस्ट्रेलिया से हार है। भारत ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए अजेय फाइनल में अपनी जगह बनाई थी, लेकिन खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम के आगे उनकी एक ना चली। अब इस हार को भले ही एक महीने से अधिक का समय बीत चुका है, लेकिन फैंस और प्लेयर्स दोनों ही इसे अब तक भुला नहीं सके हैं। अब इस मैच में हार को लेकर टीम भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपने दिए बयान में कहा कि हम लोगों ने पता नहीं ऐसी क्या चीज की कि हमें इतना बड़ा हर्जाना भुगतना पड़ा है। बता दें कि वर्ल्ड कप में शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किए थे।

इस हार को एक्सप्लेन नहीं किया जा सकता

मोहम्मद शमी ने मुरादाबाद में पत्रकारों से बात करते हुए वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले में मिली हार को लेकर कहा कि उस मुकाबले में मिली हार का अफसोस पूरे देश के साथ सभी फैंस को है। हम लोग टूर्नामेंट में पूरी कोशिश कर रहे थे कि जो लय शुरू से है उसे आखिरी मैच तक कायम रखी जाए। लेकिन ये चुभता है क्योंकि इसे आप एक्सप्लेन नहीं कर सकते हैं हम लोगों ने बिल्कुल आखिर में कहां पर गलती कर दी या कहां पर हमारे लिए दिन खराब रहा। या हम लोगों ने ऐसी क्या चीज की है कि हमें इतना बड़ा हर्जाना भुगतना पड़ा है।

घुटने की चोट की वजह से साउथ अफ्रीका दौरे से हुए बाहर

वनडे वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी को शुरुआती कुछ मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला था, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में प्लेइंग 11 में शामिल होने के साथ शमी ने अपनी जगह को पूरी तरह से पक्का कर लिया था। इसके बाद उन्होंने टूर्नामेंट में कुल 7 मैचों में 10.71 के औसत से 24 विकेट हासिल किए, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 57 रन देकर 7 विकेट था जो सेमीफाइनल मैच में आया था। वहीं शमी घुटने की चोट के चलते भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं बन सके।

ये भी पढ़ें

डीन एल्गर ने शतक जड़ते ही बनाया ये रिकॉर्ड, साउथ अफ्रीका को मिल गई इतने रनों की बढ़त

केएल राहुल के शतक पर सचिन ने दिया ये रिएक्शन, तारीफ में कह दी बड़ी बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement