Sunday, May 05, 2024
Advertisement

सिराज ने सपाट विकेट पर कैसे झटके 5 विकेट? स्टार गेंदबाज ने बनाया था ये खास प्लान

मोहम्मद सिराज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एक सपाट विकेट पर 5 विकेट झटके। अब तेज गेंदबाज ने अपनी शानदार गेंदबाजी की खास प्लानिंग के बारे में बात की है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: July 24, 2023 22:32 IST
Mohammed Siraj- India TV Hindi
Image Source : AP Mohammed Siraj

भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में भिड़ रही है। इस मैच की पहली पारी में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज एक समय तक अच्छी बल्लेबाजी कर रही थी। लेकिन तभी मोहम्मद सिराज ने एक के बाद एक 5 विकेट लेकर वेस्टइंडीज को तहस-नहस कर दिया। खास बात ये है कि जिस पिच पर सिराज ने पंजा खोला उसपर बाकी किसी गेंदबाज को कोई मदद नहीं मिली। अपने इस शानदार प्रदर्शन पर अब सिराज ने एक बड़ा बयान दिया है।

सिराज ने दिया बड़ा बयान 

क्वींस पार्क ओवल की धीमी पिच पर चौथे दिन जहां गेंदबाजों के कुछ नहीं था, सिराज ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 60 रन पर पांच विकेट लेकर वापसी की और भारत को 183 रन की अच्छी बढ़त दिलाई। टेस्ट करियर में अपने दूसरे पंजे के लिए सिराज ने जोशुआ दा सिल्वा, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, केमार रोच और शैनन गेब्रियल को पैवेलियन का रास्‍ता दिखाया। सिराज ने दूसरी नई गेंद के साथ इनस्विंगर, आउटस्विंगर और वॉबल-सीम डिलीवरी का अच्‍छा मिश्रण किया जिससे वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज उन्‍हें अच्‍छी तरह नहीं खेल सके।

उन्‍होंने कहा कि सबसे पहले, यह प्रदर्शन वास्तव में अच्छा था क्योंकि इस तरह के सपाट विकेट पर पंजा लेना आसान नहीं है। पिच ज्यादा मदद नहीं कर रही थी। मैं इसे स्टंप टू स्टंप रखना चाहता था। वहां से अगर यह सीम करता है, तो यह वास्तव में अच्छा है।

सिराज ने की थी खास प्लानिंग

सिराज ने दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि यह मेरी योजना थी, बस इस सरल योजना को क्रियान्वित करना जारी रखना था। चौथे दिन, हमारे पास नई गेंद भी थी, इसलिए यह स्विंग कर रही थी। पांचवें दिन, हम एक पुरानी गेंद से शुरुआत करेंगे। हमें सरल योजनाएं रखनी होंगी, बहुत अधिक रन नहीं देने होंगे और बस दबाव बनाना होगा। सिराज ने अपनी फिटनेस में सुधार और कठिन परिस्थितियों में गेंदबाजी करने में मदद करने के लिए कंडीशनिंग कोच सोहम देसाई को श्रेय दिया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement