Sunday, July 21, 2024
Advertisement

क्रिस गेल का ​बड़ा कीर्तिमान हुआ ध्वस्त, इस बल्लेबाज ने छोड़ा पीछे

Nicholas Pooran: वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाजों में से एक निकोलस पूरन ने अफगानिस्तान के गेंदबाजों की धमकर धुनाई की। इस दौरान वे अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं और क्रिस गेल को पीछे कर दिया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 18, 2024 12:03 IST
chris gayle - India TV Hindi
Image Source : GETTY क्रिस गेल का ​बड़ा कीर्तिमान हुआ ध्वस्त

T20 World Cup 2024 Nicholas Pooran Records: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में नए नए कीर्तिमान बन रहे हैं। हालांकि कुछ मैचों में बल्लेबाज रन बनाने के लिए तरस रहे हैं, वहीं कुछ मुकाबलों में धमाकेदार तरीके से रन बन भी रहे हैं। इस बीच लीग चरण अब समाप्त हो चुका है। इसके बाद अब सुपर 8 के मैच शुरू हो जाएंगे। टी20 वर्ल्ड कप के लीग फेज का आखिरी मैच वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच खेला गया। इस दौरान टीम के धाकड़ बल्लेबाज निकोलस पूरन ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और अपने ही पुराने साथी रहे क्रिस गेल का रिकॉर्ड ध्वस्त करने में कामयाबी हासिल कर ली। 

निकोलस पूरन ने वेस्टइंडीज के लिए टी20 इंटरनेशनल में लगाए सबसे ज्यादा सिक्स 

वेस्टइंडीज के लिए अब तक टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले बल्लेबाज क्रिस गेल हुआ करते थे। उन्होंने अपने करियर के दौरान क्रिकेट के इस फॉर्मेट में 124 छक्के लगाए थे। पिछले कई साल से वे ही नंबर वन थे। लेकिन अब वे निकोलस पूरन ने उन्हें पीछे छोड़ दिया है। निकोलस पूरन ने अब टी20 इंटरनेशनल में 128 सिक्स लगा दिए हैं, यानी वे क्रिस गेल से चार छक्के ज्यादा पर पहुंच गए हैं। वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मैच में पूरन ने अपनी पारी के दौरान 8 सिक्स लगाए। 

वेस्टइंडीज के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने पूरन 

इतना ही नहीं, पूरन ने इस दौरान वेस्टइंडीज के लिए टी20 इंटरनेशनल में 2012 भी बना दिए। वे वेस्टइंडीज के पहले बल्लेबाज हैं, जिन्होंने इस फॉर्मेट में 2000 का आंकड़ा छुआ है। इससे पहले यहां भी क्रिस गेल का ही नाम था, जिन्होंने अपनी टीम के लिए इस फॉर्मेट में 1899 रन बनाए हैं। अब यहां भी क्रिस गेल को पीछे कर निकोलस पूरन ने अपना नाम लिखवा लिया है। पूरन ने अफगानिस्तान के खिलाफ 53 बॉल पर 98 रन ठोक दिए। उनकी पारी की वजह से वेस्टइंडीज की टीम जीत तो गई, लेकिन पूरन अपना शतक पूरा करने से महज दो रन से चूक गए। 

सुपर 8 में वेस्टइंडीज का इन टीमों से होगा सामना 

वेस्टइंडीज की टीम अपने घर पर ही खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 में पहले ही पहुंच चुकी है। अब सारे के सारे मैच वेस्टइंडीज के ही अलग अलग ग्राउंड पर खेले जाएंगे। सुपर 8 में वेस्टइंडीज की टीम यूएसए, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड से खेलती हुई नजर आएगी। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि टीम बाकी के विश्व कप में कैसा प्रदर्शन करने में कामयाब होती है। 

यह भी पढ़ें 

वेस्टइंडीज ने इतने ज्यादा रन बनाकर तोड़ा 10 साल पुराना रिकॉर्ड, इन 2 बल्लेबाजों की वजह से हुआ संभव

निकोलस पूरन की विस्फोटक बैटिंग, एक ही ओवर में बने 36 रन; T20 वर्ल्ड कप में हुआ सबसे बड़ा कमाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement