Tuesday, July 23, 2024
Advertisement

निकोलस पूरन की विस्फोटक बैटिंग, एक ही ओवर में बने 36 रन; T20 वर्ल्ड कप में हुआ सबसे बड़ा कमाल

Nicholas Pooran: अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में निकोलस पूरन ने कमाल की बल्लेबाजी की है। वह मैच में सिर्फ 2 रनों से शतक लगाने से चूक गए। उन्होंने कुल 98 रन बनाए है। उनकी वजह से ही वेस्टइंडीज की टीम बड़ा स्कोर बना पाई है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: June 18, 2024 11:05 IST
Nicholas Pooran- India TV Hindi
Image Source : AP Nicholas Pooran

Azmatullah Omarzai: T20 वर्ल्ड कप 2024 में इस समय वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच में वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन ने शानदार बल्लेबाजी की है। उन्होंने मैच में बेहतरीन अर्धशतक लगाया। वह मैच में 98 रन बनाए। AFG vs WI मैच के एक ओवर में 36 रन बन गए हैं। 

निकोलस पूरन की दमदार बल्लेबाजी

अफगानिस्तानी टीम के लिए चौथा ओवर अजमतुल्लाह उमरजई ने किया। इस ओवर की पहली गेंद पर निकोलस पूरन ने छक्का लगाया। फिर दूसरी गेंद नो बॉल हो गई, जिस पर चौका लगा। इससे अजमतुल्लाह उमरजई प्रेशर में आ गए और उन्होंने तीसरी गेंद वाइड फेंकी, जिस पर चौका चला गया। इस तरह ओवर में अभी एक ही लीगल डिलीवरी हुई थी और अजमतुल्लाह 16 रन दे चुके थे। ओवर की दूसरी लीगल गेंद पर कोई रन नहीं बना, जबकि वह फ्री हिट थी।  फिर तीसरी और चौथी गेंद पर चौका लगा।  तीसरी गेंद पर जो चौका लगा था वह लेग बाई से आया था। पांचवीं और छठी गेंद पर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने छक्के लगाए। इस तरह से इस ओवर में कुल 36 रन बनाए। 

अजमुल्लाह उमरजई के ओवर में इस तरह से बने 36 रन: 

पहली गेंद- छक्का लगा

दूसरी गेंद- जो नो बॉल हो गई, जिस पर चौका लगा
फिर अगली गेंद वाइड हो गई, जिस पर चौका आया
दूसरी लीगल गेंद- कोई रन नहीं 
तीसरी गेंद- लेग बाई का चौका आया
चौथी गेंद- चौका लगा 
पांचवीं गेंद- छक्का लगा
छठी गेंद- छक्का लगा

T20 वर्ल्ड कप में सिर्फ दूसरी बार हुआ ऐसा

T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में ये सिर्फ दूसरा मौका है, जब किसी ओवर में 36 रन बने हों। इससे पहले T20 वर्ल्ड कप 2007 में युवराज सिंह ने इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 36 रन बनाए थे। तब ओवर में कोई भी रन बाई या नो बॉल से नहीं आए थे। वहीं T20I में ये सिर्फ पांचवां मौका है, जब किसी ओवर में 36 रन बन गए हो। 

वेस्टइंडीज ने बनाए 218 रन

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में वेस्टइंडीज के प्लेयर्स ने कमाल का प्रदर्शन किया। निकोलस पूरन ने 53 गेंदों में 98 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 8 छक्के शामिल थे। साई होप ने 25 रन और कप्तान रोवमैन पॉवेल ने 26 रनों का योगदान दिया। इन प्लेयर्स की वजह से ही वेस्टइंडीज की टीम ने 20 ओवर में 218 रन बनाए। 

यह भी पढ़ें: 

T20 World Cup 2024: लॉकी फर्ग्यूसन ने बनाया रिकॉर्ड, PNG के खिलाफ फेंके 4 मेडन ओवर्स

भारतीय फुटबॉल का बड़ा एक्शन, फीफा वर्ल्ड कप 2026 में नहीं मिली जगह तो हेड कोच को हटाया

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement