Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. T20 World Cup 2024: लॉकी फर्ग्यूसन ने बनाया रिकॉर्ड, PNG के खिलाफ फेंके 4 मेडन ओवर्स

T20 World Cup 2024: लॉकी फर्ग्यूसन ने बनाया रिकॉर्ड, PNG के खिलाफ फेंके 4 मेडन ओवर्स

T20 वर्ल्ड कप 2024 में न्यूजीलैंड के स्टार गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने अपने स्पेल के दौरान चार में चार ओवर मेडल फेंक दिए हैं। यह है वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 17, 2024 23:13 IST
New Zealand Cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में न्यूजीलैंड और पापुआ न्यू गिनी के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम के गेंदबाज शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान कीवी गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने शानदार गेंदबाजी की और उन्होंने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 4 ओवर फेंके और इस दौरान उन्होंने सभी 4 ओवर्स मेडन फेंक डाले। लॉकी फर्ग्यूसन ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बने हैं। लॉकी फर्ग्यूसन ने इस दौरान तीन विकेट भी झटके। यह एक बड़ा रिकॉर्ड है। लॉकी फर्ग्यूसन ने 24 गेंदों में 24 गेंद डॉट डाली। वहीं वर्ल्ड कप में ऐसा करने वाल दुनिया के पहले गेंदबाज बने हैं।

न्यूजीलैंड के लिए खराब रहा वर्ल्ड कप

न्यूजीलैंड की टीम के लिए वर्ल्ड कप 2024 बेहद खराब रहा। न्यूजीलैंड की टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2024 में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। उनकी टीम को वर्ल्ड कप के पहले दो मैच में अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के हाथों हार का सामना करना पड़ा। युगांडा के खिलाफ बड़ी जीत के बावजूद, न्यूजीलैंड पहले ही सुपर आठ की दौड़ से बाहर हो चुका है, जबकि ग्रुप सी से अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज ने दो स्थान हासिल कर लिए हैं। ऐसे में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ खेले जाने वाला मैच टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड का आखिरी मैच है।

कीवी गेंदबाजों का कहर

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ खेले गए मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। उनके इस फैसले पर कीवी गेंदबाज खरे उतरे। उन्होंने पापुआ न्यू गिनी को इस मैच में 19.4 ओवर में 78 रनों के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया। इस दौरान लॉकी फर्ग्यूसन के अलावा ट्रेंट बोल्ड, टिम साउदी और ईश सोढ़ी ने दो-दो विकेट झटके। इसके अलावा मिचेल सैंटनर ने एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें

भारतीय फुटबॉल का बड़ा एक्शन, फीफा वर्ल्ड कप 2026 में नहीं मिली जगह तो हेड कोच को हटाया

पाकिस्तान क्रिकेट में सुधार की जरूरत, टीम के खिलाड़ी ने ही दे दिया ये बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement