Monday, April 29, 2024
Advertisement

मुंबई इंडियंस ने जीत के साथ बनाया अद्भुत कीर्तिमान, KKR और CSK रह गए पीछे

Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 के मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर नया कीर्तिमान बना दिया है। अब एमआई की मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर आईपीएल के 50 मैच जीत चुकी है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: April 08, 2024 14:13 IST
hardik pandya mumbai indians- India TV Hindi
Image Source : PTI मुंबई इंडियंस ने जीत के साथ बनाया अद्भुत कीर्तिमान, KKR और CSK रह गए पीछे

Mumbai Indians Haridk Pandya in IPL 2024: हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने आखिरकार इस साल के आईपीएल में अपना पहला मुकाबला जीत लिया है। लगातार तीन हार के बाद ये जीत नसीब हुई है, इसलिए और भी ज्यादा अहम हो जाती है। अपने घर पर यानी वानखेड़े स्टेडिय में मुंबई को पिछले मैच में हार मिली थी, लेकिन उसी जगह टीम ने हार का सिलसिला भी तोड़ दिया है। इसके साथ ही एमआई ने ऐसा नया कीर्तिमान बना दिया है, जो काम अब तक केकेआर और सीएसके भी नहीं कर पाई हैं। 

मुंबई इंडियंस की वानखेड़े स्टेडियम में ये आईपीएल की 50वीं जीत 

दरअसल मुंबई इंडियंस ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जो जीत दर्ज की है, वो उसकी इस मैदान पर 50वीं जीत भी है। इससे पहले टीम ने 49 मैच जीते थे। मुंबई इंडियंस के अलावा और कोई भी टीम ऐसी नहीं है, जो अपने होम ग्राउंड पर इतने मैच जीतने में कामयाब रही हो। यहां ये ध्यान रखने की बात है कि जो 50 जीत का जिक्र हम कर रहे हैं, उसमें सुपर ओवर की जीत भी शामिल है। 

केकेआर और सीएसके का नंबर इसके बाद 

इस मामले में दूसरे स्थान पर केकेआर यानी कोलकाता नाइटराइडर्स है। केकेआर ने आईपीएल के इतिहास में अपने होम ग्राउंड यानी कोलकाता के ईडन गार्डेंस में कुल 48 मैच जीतने में सफलता हासिल की है। वहीं 5 बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी, चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने होम ग्राउंड चेन्नई चेपॉक स्टेडियम में अब तक आईपीएल मे 47 मैच जीते हैं। आरसीबी की टीम यहां भी फिसड्डी है। टीम ने अपने घर एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर 41 मैच ही जीते हैं। राजस्थान रॉयल्स यानी आरआर की टीम अपने घर जयपुर के सवाईमान​ सिंह स्टेडियम में अब तक 36 मैच जीत चुकी है। 

एमआई की टीम अंक तालिका में नंबर 8 पर पहुंची 

मुंबई की टीम इस मैच से पहले तक आईपीएल 2024 प्वाइंट्स टेबल में आखिरी यानी दसवें नंबर पर थी। लेकिन अब टीम ने एक ही मैच जीता है, लेकिन टीम सीधे दसवें स्थान से आठवें नंबर पर आ गई है। अब तीन टीम ऐसी हो गई हैं, जिनके पास दो दो अंक हैं। मुंबई के अलावा दिल्ली और बेंगलुरु ने भी एक मैच जीता है। लेकिन नेट रन रेट के कारण मुंबई इंडियंस की टीम सीधे नंबर आठ पर पहुंच गई है। इस देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीम आगे भी इसी सिलसिले को जारी रख पाएगी। टीम का अगला मैच इस साल के आईपीएल में अब आरसीबी के खिलाफ 11 अप्रैल को मुंबई के ही वानखेड़े स्टेडियम में होना है। 

यह भी पढ़ें 

CSK vs KKR Playing XI: आज कैसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन!

केएल राहुल ने किसे दिया जीत का श्रेय, LSG के ड्रेसिंग रूम का VIDEO

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement