Friday, March 29, 2024
Advertisement

आज तो धोनी को बल्लेबाजी के लिए उतरना ही होगा! दांव पर लगा है सालों पुराना ये रिकॉर्ड

महेंद्र सिंह धोनी आज अगर बल्लेबाजी करने उतरते हैं तो वो एक बड़े रिकॉर्ड को चकनाचूर कर देंगे।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: May 29, 2023 16:26 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : PTI MS Dhoni

IPL 2023: आईपीएल 2023 के फाइनल में आज गुजरात टाइटंस के सामने चेन्नई सुपर किंग्स की टीम है। ये मैच पहले रविवार को खेला जाना था। लेकिन बारिश के चलते मैच अब सोमवार को खेला जा रहा है। ये मैच सीएसके के कप्तान और दिग्गज भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के करियर का आखिरी मैच भी हो सकता है। इस मुकाबले में धोनी के पास एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने का अच्छा मौका है।

बड़े रिकॉर्ड पर धोनी की नजरें

गुजरात के खिलाफ जब महेंद्र सिंह धोनी मैदान पर उतरेंगे तो उनकी नजरें एक तगड़े रिकॉर्ड पर रहेंगी। बता दें कि धोनी आज आईपीएल के फाइनल मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं। अपने आईपीएल करियर में 10 फाइनल खेलने वाले धोनी के नाम 180 रन हैं। इस लिस्ट में सबसे ऊपर धोनी के ही दोस्त और सीएसके के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना हैं। रैना के नाम आईपीएल के फाइनल मुकाबलों में कुल 249 रन हैं। 

आईपीएल फाइनल में सबसे ज्यादा रन

249 - सुरेश रैना

236 - शेन वॉटसन
183 - रोहित शर्मा
181 - मुरली विजय
180 - कीरोन पोलार्ड
180 - एमएस धोनी 

लिस्ट में कई बड़े नाम

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर देखें तो शेन वॉटसन का नाम है। वॉटसन ने आईपीएल के फाइनल मुकाबलों में 236 रन बनाए हैं। वहीं तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं। रोहित के नाम आईपीएल में 183 रन हैं। इस लिस्ट में चौथे नंबर पर सीएसके के लिए ही पहले खेलने वाले बल्लेबाज मुरली विजय का नाम है। विजय के नाम आईपीएल फाइनल में 181 रन हैं। वहीं 180 रनों के साथ धोनी और कीरोन पोलार्ड 5वें नंबर पर हैं।

IPL के इतिहास में पहली बार हो रहा ऐसा 

आईपीएल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि फाइनल मुकाबला रद्द हुआ हुआ हो और उसके लिए रिजर्व डे रखा गया हो। आईपीएल में अभी तक सीएसके और गुजरात टाइटंस के बीच चार मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से तीन बार गुजरात की टीम ने बाजी मारी है। वहीं, 1 बार सीएसके मैच जीतने में सफल रही है।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement