Friday, May 10, 2024
Advertisement

एमएस धोनी का यह आखिरी IPL सीजन? सुनील गावस्कर भी खुद को नहीं रोक पाए

सीएसके और केकेआर के मैच के बाद चेपॉक के मैदान का नजारा देखने लायक था। एमएस धोनी ने साफ संकेत दे दिए हैं कि यह उनका आखिरी सीजन हो सकता है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: May 15, 2023 13:56 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM एमएस धोनी ने सुनील गावस्कर की शर्ट पर किया ऑटोग्राफ

आईपीएल 2023 का 61वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच चेपॉक के मैदान पर खेला गया। इस मैच में सीएसके को हार जरूर मिली लेकिन सीएसके के फैंस ने हमेशा की तरह थाला एमएस धोनी को जमकर चीयर किया। हमेशा की तरह पूरा मैदान पीले रंग में डूबा हुआ था। यह मौका भी खास था, इसलिए मैच के बाद भी कई ऐसे नजारे दिखे जिसे देखकर शायद धोनी फैंस निराश भी हुए होंगे। चेपॉक के मैदान पर इस सीजन का यह आखिरी लीग मैच था। हालांकि, अभी क्वालीफायर 1 और एलिमिनेटर मुकाबला इस मैदान पर खेला जाएगा। पर प्लेऑफ के बिगड़ते समीकरण देख यह साफ नहीं है कि कौन सी टीम अंतिम-4 में जगह बनाएगी।

इस मैच के बाद सीएसके की पूरी टीम ने एमएस धोनी के साथ मैदान का चक्कर लगाया। थाला ने अपने फैंस का अभिवादन किया। अपनी साइन की हुई टेनिस बॉल भी उन्होंने दर्शकों के बीच फेंकी। मैच के बाद रिंकू सिंह, वरुण चक्रवर्ती ने भी धोनी के ऑटोग्राफ लिए। यह सब देख क्रिकेट के बड़े दिग्गज सुनील गावस्कर भी खुद को नहीं रोक पाए। इसी नजारे के बीच अचानक भीड़ में लिटिल मास्टर मैदान पर आए और उन्होंने अपनी शर्ट पर ही एमएस धोनी का ऑटोग्राफ ले लिया। यह नजारे सच में हर क्रिकेट फैन को भाव विभोर करने वाला था। वहीं अगर आप धोनी फैन हैं तो यह देख कुछ लोग भावुक भी हो सकते थे।

भारतीय क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक सुनील गावस्कर ने देश के सबसे सफल क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का ऑटोग्राफ लिया। चेन्नई सुपरकिंग्स का मौजूदा सीजन में चेपॉक मैदान के पर यह आखिरी मैच था। मैच के बाद 41 साल के धोनी टेनिस रैकेट और ऑटोग्राफ वाली टेनिस गेंदों के साथ मैदान में आए और वहां मौजूद दर्शकों को रैकेट की मदद से गेंद देने लगे। इस बीच गावस्कर उनके पास पहुंचे और फिर धोनी ने उनके सीने के पास शर्ट पर अपना ऑटोग्राफ दिया। इस सीजन ही धोनी ने कप्तान के तौर पर जब चेन्नई के लिए 200वां मैच खेला था तब गावस्कर ने उन्हें आईपीएल इतिहास का सर्वश्रेष्ठ कप्तान करार दिया था। 

गावस्कर ने धोनी पर दिया था बयान

इससे पहले सुनील गावस्कर ने मौजूदा आईपीएल 2023 के बीच ही एक बयान दिया था और कहा था कि, चेन्नई सुपर किंग्स की टीम कठिन परिस्थितियों से बाहर निकलना जानती है और ऐसा धोनी की कप्तानी में ही संभव हो पाया है। किसी एक फ्रेंचाइजी के लिए 200 मैचों में कप्तानी करना काफी मुश्किल होता है, कप्तानी एक बोझ की तरह है जो खिलाड़ी के प्रदर्शन को प्रभावित करता है लेकिन माही अलग हैं, वह एक अलग कप्तान हैं। उनके जैसा कप्तान कभी नहीं हुआ और ना ही भविष्य में कोई उनके जैसा होगा। 

MS Dhoni

Image Source : AP
MS Dhoni ने चेपॉक के दर्शकों का किया अभिवादन

एमएस धोनी का यह आखिरी सीजन?

एमएस धोनी ने साल 2020 में ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहे दिया था लेकिन वह आईपीएल में अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स का लगातार हिस्सा बने हुए हैं। हर सीजन उनके रिटायरमेंट को लेकर काफी अटकलें रहती हैं। कोरोना के कारण पिछले कुछ सालों में चेन्नई सुपर किंग्स अपने मैच होम ग्राउंड चेन्नई के चेपॉक में नहीं खेल पा रही थी। धोनी ने पिछले साल ऐसा कहा भी था कि, वह चेपॉक के दर्शकों के सामने ही अपना फेयरवेल मैच खेलना चाहते हैं। इस साल आईपीएल की अपने पुराने रंग में वापसी हुई। सीएसके ने सात मैच चेपॉक में खेले। यह आखिरी लीग मैच था। अब यहां प्लेऑफ के दो मैच होने हैं। उससे पहले धोनी ने चेपॉक के दर्शकों के सामने जिस तरह से उनका अभिवादन किया, उससे एक बड़ा संकेत मिला है कि यह उनका आखिरी आईपीएल सीजन हो सकता है। इस साल उनके घुटने की समस्या भी लगातार खुलकर सामने आई है। इस नजारे के दौरान भी धोनी अपने घुटने पर पट्टी बांधे नजर आए। हालांकि, अभी भी कुछ साफ नहीं है कई बयान सामने आ रहे हैं। पर धोनी ने जो किया है उससे साफ संकेत मिलने लगे हैं।

यह भी पढ़ें:-

रिंकू सिंह ने KKR को फिर मुसीबत से निकाला, अब BCCI कभी भी दे सकती है बड़ी खुशखबरी!

इस सीजन ही IPL से रिटायरमेंट ले रहे दिग्गज धोनी? फैंस के सामने चेपॉक के मैदान पर दिया बड़ा संकेत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement