Saturday, April 20, 2024
Advertisement

धोनी के घर पहुंची वर्ल्ड चैंपियन मेसी की जर्सी, जीवा के लिए लिखे 2 खास शब्द

महेंद्र सिंह धोनी की बेटी जीवा धोनी की एक फोटो वायरल हो रही है जिसमें वह लियोनेल मेसी की साइन की हुई जर्सी पहने नजर आ रही हैं।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: December 28, 2022 19:24 IST
Ziva Dhoni wearing Lionel Messi signed jersey- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Ziva Dhoni wearing Lionel Messi signed jersey

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अगर एक क्रिकेटर नहीं होते तो शायद एक फुटबॉलर होते। फुटबॉल से उनका प्रेम किसी से छिपा नहीं है। ठीक पिता की तरह बेटी जीवा धोनी को भी फुटबॉल से खासा लगाव है। यही वजह है कि करियर में पहली बार वर्ल्ड कप खिताब जीतने के बाद महान फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने कैप्टन कूल की बेटी जीवा को अपनी साइन की हुई जर्सी भेंट की। बता दें कि मेसी ने अपनी कप्तानी में अर्जेंटीना को कतर में खेले गए फीफा वर्ल्ड कप में विश्व विजेता बनाया है।

जीवा धोनी को मिली मेसी की साइन की जर्सी

Ziva Dhoni wearing Lionel Messi signed jersey

Image Source : INSTAGRAM
Ziva Dhoni wearing Lionel Messi signed jersey

लीजेंड्री फुटबॉलर मेसी की ओर से मिले इस शानदार गिफ्ट का खुलासा खुद धोनी की पत्नी साक्षी धोनी ने किया। उन्होंने अपनी बेटी जीवा धोनी की एक फोटो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की जिसमें वह मेसी की साइन की हुई जर्सी पहने नजर आ रही हैं। साक्षी धोनी की इंस्टाग्राम स्टोरी में लगी इस तस्वीर में जीवा जर्सी पर किए मेसी के सिग्नेचर को देखते हुए अपनी उंगली से सबका ध्यान उसकी ओर खींचने की कोशिश भी कर रही है। साक्षी ने इस स्टोरी को कैप्शन दिया है: जैसे पापा वैसी बेटी। यकीनन यह बेहद यादगार भेंट है जो महान फुटबॉलर मेसी की ओर से एमएस धोनी की बेटी को मिला लेकिन अभी तक इसका खुलासा नहीं हो सका है कि उन्हें कब और कैसे अर्जेंटीना के कप्तान से यह गिफ्ट मिला।  

फुटबॉल से धोनी को खास लगाव

एमएस धोनी ने 2004 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया और दुनिया के महान क्रिकेटर और कप्तान बने। लेकिन यह खेल बचपन में उनका पहला प्यार नहीं था। वह स्कूल के दिनों में फुटबॉल खेला करते थे और अपनी टीम में गोलकीपर की भूमिका निभाते थे। यह तो महज एक संयोग है कि एक दिन क्रिकेट टीम में विकेटकीपर की कमी को पूरी करने के लिए उन्हें मैदान में उतरना पड़ा और फिर जो हुआ उसे पूरी दुनिया जानती है। हालांकि फुटबॉल से उनका लगाव अभी भी खत्म नहीं हुआ है। वह कई मौकों पर इस खेल में खुद को आजमाते नजर आ जाते हैं।

मेसी ने फीफा वर्ल्ड कप में जीता गोल्डन बॉल अवॉर्ड

Lionel Messi during FIFA World Cup 2022

Image Source : PTI
Lionel Messi during FIFA World Cup 2022

मेसी ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 में कुल सात गोल किए जिसके लिए उन्हें दूसरी बार गोल्डन बॉल के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। मेसी ने फाइनल मैच में दो गोल दागे जबकि फ्रांस के काइलियन एमबाप्पे ने तीन गोल किए। एमबाप्पे ने वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा आठ गोल अपने नाम किए और गोल्डन बूट अवॉर्ड जीता।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement