Friday, April 26, 2024
Advertisement

WPL 2024: RCB ने फाइनल में बनाई जगह, एलिमिनेटर में मुंबई इंडियंस को रौंदा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने वुमेंस प्रीमियर लीग के एलिमिनेटर में मुंबई इंडियंस की टीम को 5 रन से हरा दिया। इस मुकाबले में मिली जीत साथ ही वह फाइनल में भी पहुंच गए हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: March 16, 2024 6:26 IST
MI vs RCB- India TV Hindi
Image Source : WPL MI vs RCB

WPL 2024: वुमेंस प्रीमियर लीग का एलिमिनेटर मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की महिला टीम के बीच दिल्ली में खेला गया। इस मुकाबले को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 5 रन से अपने नाम कर लिया और इस मैच में मिली जीत के साथ ही उन्होंने फाइनल में भी अपनी जगह बना ली है। टूर्नामेंट के दूसरे सीजन का फाइनल मैच में अब दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। दिल्ली की टीम ने अंक तालिका में पहला स्थान हासिल करके पहले ही फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। पिछले सीजन की चैंपियन टीम के लिए दूसरे सीजन ट्रॉफी जीतने का सपना अधूरा रह गया और वे फाइनल मैच से एक कदम पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

कैसा रहा मैच का हाल

मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए वुमेंस प्रीमियर लीग के एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। टीम के लिए यह फैसला शुरुआत में बेहद गलत साबित होता नजर आया। टीम ने शुरुआती 4 ओवर में ही 23 के स्कोर पर अपने तीन अहम विकेट खो दिए। आरसीबी ने लगातार विकेट खोया, लेकिन एक छोर से टीम की स्टार खिलाड़ी एलिस पेरी खड़ी रही और उन्होंने आखिरी ओवर तक टीम का साथ निभाया।

पेरी ने संभाली RCB की पारी

पेरी आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर आउट हो गई, लेकिन टीम के स्कोर तक उन्होंने एक सम्मानजनक टोटल तक पहुंचा दिया और टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 135 रन बनाए। इस दौरान पेरी ने 50 गेंदों पर 66 रनों की पारी खेली। पेरी के अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज 20 रन के स्कोर तक को पार नहीं कर सका। पेरी की शानदार पारी के बाद टीम के गेंदबाजों पर इस टोटल को बचाने की एक बड़ी जिम्मेदारी आ गई।

रन चेज में फेल हुई मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस की टीम के सामने 120 गेंदों में 136 रनों का लक्ष्य था, लेकिन उनकी टीम निर्धारिक 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 130 रन ही बना सकी और आरसीबी ने यह मैच जीत लिया। इस दौरान मुंबई की ओर से हरमनप्रीत कौर ने सर्वाधिक 33 रन बनाए, लेकिन उन्होंने यह पारी 30 गेंदों पर खेली जोकि काफी धीमी पारी थी। आरसीबी की ओर से श्रेयंका पाटिल ने दो विकेट वहीं एलिसे पेरी, सोफी मोलिनक्स, जॉर्जिया वेयरहैम और आशा शोभना 1-1 विकेट झटके। मुंबई इंडियंस की महिला टीम के साथ WPL इतिहास में सिर्फ दूसरी बार ऐसा हुआ है जब वह रनचेज में फेल रहे हैं और यह उनके साथ एलिमिनेट में हो गया। 

यह भी पढ़ें

विराट को खेलना है टी20 वर्ल्ड कप तो करना होगा ये काम, दिग्गज खिलाड़ी ने दी टिप्स

IPL के पांच टीमों के स्क्वाड में हुआ बदलाव, यहां देखें अपडेट की गई टीम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement