Monday, April 29, 2024
Advertisement

क्रिकेट के इस फॉर्मेट को अलविदा कह सकता है दिल्ली कैपिटल्स का यह खिलाड़ी

मुस्तफिजुर रहमान ने कहा कि वह आने वाले कई सालों तक बांग्लादेश क्रिकेट की सेवा करना चाहते हैं और स्वस्थ और फिट रहने के लिए उन्हें अपने खेल को चुनना पड़ रहा है।  

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: April 23, 2022 14:43 IST
Cricket, News, Bangladesh Cricket Team, Mustafizur Rahman- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI Mustafizur Rahman

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज और बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान ने कहा है कि वह जल्द ही अपने देश के क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से बात करेंगे और देश के लिए रेड-बॉल क्रिकेट नहीं खेलने के बारे में सफाई देंगे। 26 साल के इस गेंदबाज ने कहा कि वह आने वाले कई सालों तक बांग्लादेश क्रिकेट की सेवा करना चाहते हैं और स्वस्थ और फिट रहने के लिए उन्हें अपने खेल को चुनना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा, "मेरे लिए स्वस्थ रहना महत्वपूर्ण है। अगर मैं लंबे समय तक बांग्लादेश टीम को अपनी सेवाएं देना चाहता हूं, तो फिट रहना महत्वपूर्ण है और फिट रहने के लिए मुझे लगता है कि तीन प्रारूपों में से एक को चुनना सबसे अच्छा तरीका है।" मुस्तफिजुर ने हाल के दिनों में कई टेस्ट मैचों से बाहर होने का विकल्प चुना है, जिससे संदेह है कि वह सबसे लंबे प्रारूप को छोड़ने की योजना बना रहे हैं।

यह भी पढ़ें- KKR vs GT : इस प्लेइंग XI के साथ मैदान पर उतर सकती है केकेआर और गुजरात की टीम

लेकिन बंगाली दैनिक अजकर पत्रिका से बात करते हुए मुस्तफिजुर ने कहा, "मैं बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को टेस्ट क्रिकेट खेलने के बारे में अपनी स्थिति स्पष्ट कर दूंगा अगर वे इसके बारे में जानना चाहते हैं।"

उन्होंने आखिरी बार फरवरी 2021 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में बांग्लादेश के लिए टेस्ट मैच खेला था। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) द्वारा प्रारूप पर अनुबंध शुरू करने का फैसला करने के बाद मुस्तफिजुर ने लाल गेंद के अनुबंध से बाहर हो गए। इसके बाद, वह जिम्बाब्वे के खिलाफ एकतरफा टेस्ट और पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला से चूक गए और अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह फिर से सबसे लंबा प्रारूप नहीं खेलेंगे।

यह भी पढ़ें- RCB vs SRH, Head to Head: रोमांचक रहा है सनराइजर्स और आरसीबी की टक्कर, जानें इन दोनों टीमों के बीच का रिकॉर्ड

 

मुस्तफिजुर ने कहा, "मैं देख रहा हूं कि मेरे सीनियर्स ने बीसीबी अध्यक्ष के साथ बात की थी और मैं बोर्ड अध्यक्ष से भी बात करूंगा। हालांकि वह पूरी स्थिति से अच्छी तरह वाकिफ हैं। बीसीबी ने मुझे कभी इसके लिए मजबूर नहीं किया। मेरे पास टेस्ट क्रिकेट खेलने का अनुबंध नहीं है।"

उन्होंने आगे कहा, "मैंने अपनी सफलता को ध्यान में रखते हुए अपना प्रारूप चुना और रिकॉर्ड के अनुसार टी20 और एकदिवसीय मैचों में मेरी सफलता अधिक है और यही कारण है कि मैं इन दो प्रारूपों पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। दुनिया में, बहुत सारे क्रिकेटर अपने करियर को लंबा करने के लिए प्रारूप चुन रहे हैं। एक विशिष्ट खिलाड़ी के आधार पर एक टीम का गठन नहीं किया जा सकता है।"

यह भी पढ़ें- DC vs RR: अपनी ही टीम पर भड़के दिल्ली के कोच वॉटसन, हार के बाद कही ये बड़ी बात

मुस्तफिजुर का यह भी मानना है कि उनकी उपलब्धता टेस्ट क्रिकेट में बांग्लादेश की गेंदबाजी इकाई को प्रभावित नहीं करेगी और आईसीसी के अनुसार प्रबंधन को कार्यभार को कम करने के लिए सफेद गेंद और लाल गेंद वाले क्रिकेट के लिए अलग-अलग इकाइयों के निर्माण पर ध्यान देना चाहिए।

मुस्तफिजुर ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 14 टेस्ट मैच खेले हैं और 30 विकेट लिए हैं। उन्होंने 74 वनडे और 63 टी20 भी खेले हैं, जिसमें क्रमश: 131 और 87 विकेट लिए हैं।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement