Monday, April 29, 2024
Advertisement

नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लमिछाने दुष्कर्म के आरोप में दिए गए दोषी करार

नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लमिछाने पर काठमांडू डिस्ट्रिक कोर्ट ने नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म के केस में उन्हें दोषी करार दिया है। इस फैसले के बाद संदीप लमिछाने का क्रिकेट करियर अब संकट में पड़ सकता है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: December 30, 2023 0:02 IST
SANDEEP LAMICHHANE - India TV Hindi
Image Source : GETTY संदीप लमिछाने

नेपाल क्रिकेट टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है जिसमें उनके पूर्व कप्तान और शानदार लेग स्पिनर संदीप लामिछाने पर चल रहे नाबालिग लड़की से दुष्कर्म केस में काठमांडू डिस्ट्रिक कोर्ट ने एक बड़ा फैसला सुनाया है। संदीप को इस मामले में अदालत ने दोषी करार दिया है, जिसके बाद उनके क्रिकेट करियर भी खतरे में पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। संदीप पर जब ये आरोप लगा था उस समय वह टीम के कप्तान भी थे, लेकिन बाद में नेपाल क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए उनसे ये जिम्मेदारी वापस ले ली थी।

अगली सुनवाई में सजा पर सुनाया जाएगा फैसला

काठमांडू डिस्ट्रिक कोर्ट की सिंगल बेंच ने संदीप लामिछाने के मामले में सुनवाई 24 दिसंबर को ही पूरी कर ली थी, जिसके बाद फैसला 29 दिसंबर को सुनाया गया। वहीं संदीप को दोषी करार दिए जाने के बाद कितने साल की सजा होगी इस पर अगली सुनवाई पर फैसला सुनाया जाएगा। लामिछाने अभी इस मामले में जमानत पर बाहर हैं। इस मामले को लेकर बात की जाए तो 21 अगस्त को 17 साल की नाबालिग लड़की से दुष्कर्म केस संदीप पर दर्ज किया गया था। इस आरोप के बाद संदीप को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था लेकिन बाद में पाटन हाई कोर्ट ने उन्हें 20 लाख रुपये की जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया था। लामिछाने को साथ ही विदेशी लीग में भाग लेने की भी छूट दी गई थी।

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम का रह चुके हिस्सा

संदीप लामिछाने के अब तक के क्रिकेट करियर को लेकर बात की जाए तो उन्होंने इंटरनेशनल फॉर्मेट में 51 वनडे और 52 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें वनडे में उनके नाम 112 विकेट तो टी20 में 98 विकेट दर्ज हैं। संदीप इसके अलावा इंडियन प्रीमियर लीग में भी खेल चुके हैं जिसमें वह साल 2018 और 2019 में खेले गए आईपीएल सीजन में दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा थे, इस दौरान उन्हें 9 मैचों में खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने 13 विकेट अपने नाम किए थे।

ये भी पढ़ें

AUS vs PAK: पाकिस्तान टीम के कोच का अजीबोगरीब बयान, हार को लेकर अंपायरिंग और टेक्नोलॉजी पर कह दी ये बात

केपटाउन टेस्ट से पहले कप्तान रोहित को मिली अच्छी खबर, इस खिलाड़ी की फिटनेस पर आया बड़ा अपडेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement