Sunday, April 28, 2024
Advertisement

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का हुआ ऐलान, जानें किसे मिली जगह?

New Zealand vs South Africa: न्यूजीलैंड की टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 4 फरवरी से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसको लेकर कीवी टीम का ऐलान कर दिया गया है। इसमें जनवरी 2022 में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलने वाले रचिन रवींद्र को भी शामिल किया गया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 26, 2024 8:53 IST
New Zealand Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच 4 फरवरी से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा, जिसका पहला मुकाबला माउंट माउंगनी में खेला जाएगा। अफ्रीका ने जहां इस दौरे के लिए पहले ही टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया था, जिसमें कई नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। वहीं न्यूजीलैंड टीम का भी ऐलान हो गया है, जिसमें सभी की नजरें केन विलियमसन की वापसी पर टिकी हुईं थी जिनको दोनों मैचों के लिए इस सीरीज में टीम का हिस्सा बनाया गया है। विलियमसन ने हाल में ही खत्म हुई पाकिस्तान के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के शुरुआती दो मैचों में तो खेला लेकिन अनफिट होने की वजह से वह सीरीज के आखिरी 3 मुकाबलों में नहीं खेल सके थे।

रचिन रवींद्र को भी मिली स्क्वॉड में जगह

साउथ अफ्रीका के खिलाफ घोषित हुई न्यूजीलैंड टीम में युवा खिलाड़ी रचिन रवींद्र को भी जगह मिली है, जिन्होंने साल 2021 में भारत के दौरे पर अपना पहला टेस्ट मैच खेला था। इसके बाद रचिन ने साल 2022 जनवरी में बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला। इस टेस्ट सीरीज में रचिन एक नई भूमिका में नजर आ सकते हैं, जिसमें उनको मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी का मौका मिल सकता है। हेनरी निकोल्स के टीम में ना होने से रचिन को उनकी भूमिका दी जा सकती है। वहीं टीम में अन्य खिलाड़ियों को लेकर बात की जाए तो उसमें दूसरे मुकाबले के लिए पहली बार तेज गेंदबाज विल ओ रूर्के को टीम में शामिल किया गया है। वहीं हालात को देखते हुए टीम में सिर्फ एक प्रमुख स्पिनर के तौर पर मिचेल सेंटनर को शामिल किया गया है, जिन्होंने घर पर अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2020 में खेला था।

यहां पर देखिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम

टिम साउदी (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, केन विलियमसन, डीवोन कॉन्वे, काइल जेमिसन, टॉम लेथम, डेरिल मिचेल, विल ओ रूर्के (सिर्फ दूसरे टेस्ट मैच के लिए), मिचेल सेंटनर, विल यंग, नील वैगनर, काइल जेमिसन, मैट हेनरी।

ये भी पढ़ें

रिंकू सिंह को ICC T20I Rankings में छप्परफाड़ फायदा, 39 स्थानों की लगाई छलांग, इस नंबर पर पहुंचे

ICC T20I रैंकिंग में बड़ा बदलाव, टॉप-10 से बाहर हुआ टीम इंडिया का ये स्टार खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement