Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. अफगानिस्तान के जीतते ही 3 टीमें हुईं T20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर, ग्रुप-C से सुपर-8 की दोनों टीमें तय

अफगानिस्तान के जीतते ही 3 टीमें हुईं T20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर, ग्रुप-C से सुपर-8 की दोनों टीमें तय

Afghanistan ICC T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान की टीम ने पापुआ न्यू गिनी को 7 विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ टीम ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। ग्रुप-सी से सुपर-8 की तस्वीर पूरी तरह से साफ नजर आ रही है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: June 14, 2024 11:01 IST
Afghanistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP Afghanistan Cricket Team

Afghanistan Cricket Team: T20 वर्ल्ड कप 2024 अब बहुत ही रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। सभी टीमें सुपर-8 में पहुंचने के लिए जोर आजमाइश कर रही हैं। ग्रुप-सी से अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज की टीमों ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वहीं अफगानिस्तान के पापुआ न्यू गिनी से जीत दर्ज करते ही न्यूजीलैंड, युगांडा और पापुआ न्यू गिनी की टीमें सुपर-8 राउंड से बाहर हो गईं हैं। 

न्यूजीलैंड की टीम ने किया खराब प्रदर्शन

न्यूजीलैंड की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइनल खेला था। लेकिन मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। न्यूजीलैंड को अपने पहले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ 84 रनों से और वेस्टइंडीज के खिलाफ 13 रनों से हार झेलनी पड़ी। शुरुआती दो मैच हारने के बाद टीम के जीरो अंक हैं। इसी वजह से टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है। न्यूजीलैंड के अभी दो मैच बचे हुए हैं, जो उसे युगांडा और पापुआ न्यू गिनी से खेलने हैं। लेकिन ये मैच अब सिर्फ औपचारिकता मात्र रह गए हैं। 

युगांडा की टीम ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया है। बड़े स्तर पर उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। टीम ने पापुआ न्यू गिनी को 3 विकेट से हराकर टी20 वर्ल्ड कप में अपनी पहली जीत दर्ज की है। जबकि युगांडा को अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। पापुआ न्यू गिनी की टीम ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक 3 मुकाबले खेले हैं और टीम को तीनों में हार मिली है। ये दोनों टीमें भी सुपर-8 की रेस से बाहर हो चुकी हैं। 

अफगानिस्तान ने जीता मैच

पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ मैच में अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो सही साबित हुआ। अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। पापुआ न्यू गिनी की टीम सिर्फ 95 रनों पर ऑलआउट हो गई। इसके बाद अफगानिस्तानी टीम ने गुलबदीन नईब के 49 रनों की बदौलत टारगेट को आसानी से चेज कर लिया। 

यह भी पढ़ें

8 साल 2 महीने और 27 दिन का लंबा इंतजार, फिफ्टी लगाते ही ये खिलाड़ी इस खास लिस्ट में पहुंचा दूसरे नंबर पर

T20 World Cup 2024: सुपर-8 में भारत के ग्रुप में हुई इस टीम की एंट्री, जानें कब और कहां खेला जाएगा मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement