Friday, July 12, 2024
Advertisement

8 साल 2 महीने और 27 दिन का लंबा इंतजार, फिफ्टी लगाते ही ये खिलाड़ी इस खास लिस्ट में पहुंचा दूसरे नंबर पर

T20 World Cup 2024: बांग्लादेश की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में नीदरलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले को 25 रनों से अपने नाम किया। इस मैच में बांग्लादेश की तरफ से उनके अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन का बल्ले से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 14, 2024 9:25 IST
Shakib Al Hasan- India TV Hindi
Image Source : ICC/X शाकिब अल हसन

बांग्लादेश की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में नीदरलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 25 रनों से जीत हासिल करने के साथ सुपर 8 में पहुंचने की रेस में बनी हुई है। इस मैच में बांग्लादेश टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला था जिसमें उन्होंने 20 ओवर्स में 5 विकेट गंवाकर 159 रनों का स्कोर बनाया था। बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन ने बल्ले से अहम भूमिका निभाई थी जिसमें उन्होंने 46 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों की मदद से 64 रनों की नाबाद पारी खेली। अपनी इस पारी के दम पर शाकिब ने अर्धशतक लगाते ही विराट कोहली के साथ एक खास लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उनकी ये फिफ्टी काफी सालों के बाद टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में देखने को मिली।

शाकिब ने खत्म किया 8 साल लंबा इंतजार

वर्ल्ड क्रिकेट में शाकिब अल हसन की टी20 फॉर्मेट के बेस्ट ऑलराउंडर खिलाड़ियों में की जाती है। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप में उन्होंने इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले पिछली बार अर्धशतकीय पारी साल 2016 में खेले गए संस्करण में लगाई थी। शाकिब का ये पचासा पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में आया था। वहीं इसके बाद साल 2021 और 2022 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में शाकिब अल हसन बल्ले से कोई कमाल नहीं दिखा सके। वहीं नीदरलैंड के खिलाफ मैच में जब शाकिब ने इस बार टी20 वर्ल्ड कप में अपना अर्धशतक लगाया तो उन्होंने 8 साल 2 महीने और 27 दिन के लंबे इंतजार को भी खत्म करने में कामयाबी हासिल की।

विराट कोहली के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे खिलाड़ी

नीदरलैंड के खिलाफ मैच में शाकिब अल हसन ने अर्धशतकीय पारी खेलने के साथ विराट कोहली के भी एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। वनडे वर्ल्ड कप और टी20 वर्ल्ड कप मिलाकर नॉन ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में सबसे ज्यादा बार 50 या उससे अधिक रनों की पारी खेलने के मामले में शाकिब अब कोहली के बाद दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। शाकिब ने अब तक 17 बार ये कारनामा किया है तो वहीं इस लिस्ट में पहले नंबर पर काबिज विराट कोहली 31 बार ऐसा करने में कामयाब हुए हैं।

ये भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप 2024 इस वजह से बन गया सबसे बड़े उलटफेरों में से एक, छूट गए पीछे पिछले सभी रिकॉर्ड

रोहित से लेकर वॉर्नर भी नहीं कर पाए ये काम, फिल सॉल्ट ने रच दिया टी20 इंटरनेशनल में इतिहास

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement