Thursday, July 18, 2024
Advertisement

रोहित से लेकर वॉर्नर भी नहीं कर पाए ये काम, फिल सॉल्ट ने रच दिया टी20 इंटरनेशनल में इतिहास

T20 World Cup 2024: इंग्लैंड की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में ओमान के खिलाफ मुकाबले में सिर्फ 3.1 ओवर्स में ही जीत हासिल कर ली। इस मैच में इंग्लैंड टीम के बल्लेबाज फिल सॉल्ट भी 12 रनों की अपनी छोटी पारी के दम पर एक बड़ा कारनामा करने में कामयाब हुए।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 14, 2024 7:57 IST
Phil Salt- India TV Hindi
Image Source : GETTY फिल सॉल्ट

इंग्लैंड की टीम ने ओमान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप बी के मुकाबले में सिर्फ 19 गेंदों के अंदर मैच को खत्म कर बड़ी जीत दर्ज की। इस मैच में इंग्लैंड की टीम को सिर्फ 48 रनों का टारगेट मिला था जिसमें उनके ओपनिंग बल्लेबाज फिल सॉल्ट ने पारी की पहली 2 गेंदों पर लगातार छक्के लगाकर टीम को तेज शुरुआत दी। हालांकि इसके बाद सॉल्ट अपनी पारी की तीसरी गेंद पर आउट हो गए लेकिन उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में एक बड़ा इतिहास रच दिया जो अब तक कई दिग्गज बल्लेबाज भी करने में कामयाब नहीं हो सके।

पारी की पहली 2 गेंदों पर छक्के लगाने वाले सॉल्ट बने पहले खिलाड़ी

फिल सॉल्ट टी20 इंटरनेशनल में टीम की पारी की शुरुआती 2 गेंदों पर लगातार 2 छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं जो लीगल डिलवरी में आती हैं। इससे पहले स्पेन के अवेस अहमद ने आइजल के खिलाफ साल 2023 में खेले गए मुकाबले में 11 रनों का पीछा करने के दौरान अपनी टीम की पारी की पहली 2 गेंदों पर छक्के तो लगाए थे लेकिन दूसरी गेंद नो-बॉल हो गई थी। सॉल्ट की गिनती मौजूदा समय में वर्ल्ड क्रिकेट के विस्फोटक बल्लेबाजों में की जाती है, जिसमें उन्होंने अब तक 26 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 33.91 के औसत से 746 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 168.02 का रहा है। सॉल्ट ने अब तक 2 शतक और 2 अर्धशतकीय पारियां टी20 इंटरनेशनल में खेली हैं।

टी20 वर्ल्ड कप में दूसरा सबसे जल्दी खत्म होना वाल मैच बना

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अब तक गेंद और बल्ले के बीच काफी रोमांचक जंग देखने को मिली जिसमें ये उलटफेर भरा वर्ल्ड कप भी कहा जा सकता है। इंग्लैंड और ओमान के बीच खेले गए मुकाबले का परिणाम सिर्फ 99 गेंदों के अंदर ही आ गया जो टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में दूसरा ऐसा मुकाबला बना जिसमें इतनी कम गेंदें फेंकी गई हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर साल 2014 के टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका और नीदरलैंड्स के बीच चट्टोग्राम में खेला गया मुकाबला है जिसका परिणाम सिर्फ 93 गेंदों में आ गया था।

ये भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप के बीच भारत लौटेंगे टीम इंडिया के ये दो स्टार खिलाड़ी, सामने आई बड़ी वजह

T20 वर्ल्ड कप में टल गई बड़ी अनहोनी, बाल-बाल बचा बल्लेबाज, देखें दिल दहला देने वाला Video

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement