Monday, April 29, 2024
Advertisement

टेस्ट सीरीज के बीच में ही T20 टीम का हुआ ऐलान, इस खिलाड़ी को मिल गई कप्तानी की जिम्मेदारी

न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। टीम का कप्तान मिचेल सेंटनर को बनाया गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: February 14, 2024 1:46 IST
 Mitchell Santner- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mitchell Santner

न्यूजीलैंड की टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट 281 रनों से जीत लिया था। दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। लेकिन इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टी20 टीम का ऐलान कर दिया है। टीम का कप्तान मिचेल सेंटनर को कप्तान बनाया गया है। वहीं न्यूजीलैंड की टीम में एक घातक बॉलर की वापसी हुई है। 

इस खिलाड़ी की हुई वापसी

न्यूजीलैंड की टी20 टीम में ट्रेंट बोल्ट की वापसी हुई है। लेकिन उन्हें सिर्फ दूसरे और तीसरे टी20 मैच के लिए चुना गया है। वह अभी यूएई की ILT20 लीग में एमआई एमिरेट्स के साथ हैं, जहां उनकी फ्रेंचाइजी ने नॉकआउट में जगह बनाई है। अगर एमआई एमिरेट्स शनिवार को फाइनल में जगह बना लेता है, तो बोल्ट को ऑकलैंड में दूसरे टी20I में न्यूजीलैंड के लिए खेलने से पहले केवल छह दिन का ब्रेक मिलेगा। बोल्ट ने न्यूजीलैंड के लिए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सेमीफाइनल के बाद नहीं खेला है। 

लीव पर हैं केन विलियमसन 

न्यूजीलैंड के नियमित कप्तान केन विलियमसन को जगह नहीं मिली है। वह लीव पर हैं। ऑलराउंडर डेरिल मिचेल, जो लंबे समय से पैर की चोट के कारण रिहैबलिटेशन से गुजर रहे हैं। इसी वजह से उन्हें मौका नहीं मिला है। उनकी गैरमौजूदगी में सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के बड़े हिटिंग ऑलराउंडर जोश क्लार्कसन को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। क्लार्कसन ने पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन किया है। 

फर्ग्यूसन ने कही ये बात

लॉकी फर्ग्यूसन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया का सामना करना न्यूजीलैंड टीम के लिए हमेशा विशेष होता है। तब और भी अधिक जब वह घरेलू मैदान पर बड़ी कीवी फैंस के सामने हो। ऑस्ट्रेलिया ने एक मजबूत टीम का चयन किया है। इस सीरीज से हमें पता चल जाएगा कि हम कहां पर हैं। 

ऑस्ट्रेलिया T20I सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम: 

मिचेल सेंटनर (कप्तान), फिन एलन, ट्रेंट बोल्ट (दूसरा और तीसरा T20I), मार्क चैपमैन, जोश क्लार्कसन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), लॉकी फर्ग्यूसन, एडम मिल्ने, मैट हेनरी, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर) , ईश सोढ़ी, टिम साउदी (केवल पहला T20I)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement