Monday, April 29, 2024
Advertisement

Video: बीच मैच अंपायर से भिड़ गए नितीश राणा, BCCI ले सकती है कड़ा एक्शन!

सीएसके और केकेआर के मुकाबले में कोलकाता के कप्तान नितीश राणा एक मौके पर फील्ड अंपायर के साथ बहस करते नजर आए।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 14, 2023 23:00 IST
Nitish Rana- India TV Hindi
Image Source : TWITTER नितीश राणा की अंपायर से बहस

आईपीएल 2023 के 61वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से हो रहा है। इस मैच में सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। केकेआर के बॉलर्स ने कमाल की गेंदबाजी की। इस पारी के 19वें ओवर में कुछ ऐसा हुआ कि केकेआर के कप्तान नितीश राणा फील्ड अंपायर से भिड़ गए। वह स्क्रीन पर अंपायर से बहस करते नजर आए। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। अगर इस सीजन की बात करें तो बीसीसीआई आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट को लेकर काफी सख्त है। इस सीजन लगातार खिलाड़ियों की हरकतों पर जुर्माना लगाया जा रहा है।

मैच के बीच हुए इस विवाद को देख साफ लगने लगा है कि नितीश राणा मुश्किल में पड़ सकते हैं। मैच के बाद उन पर बीसीसीआई मैच की कुछ प्रतिशत फीस का जुर्माना लगा सकती है। या फिर कड़ी फटकार भी केकेआर के कप्तान को लग सकती है। इससे पहले शनिवार को भी सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स के मैच में भी बीसीसीआई का कड़ा रुख देखने को मिला था। इस मैच में हेनरिक क्लासेन पर जुर्माना लगा था। वहीं विकेट लेने के बाद गेंद पिच पर मारने के लिए अमित मिश्रा को कड़ी फटकार लगाई गई थी।

क्या हुआ था विवाद?

दरअसल यह मामला शुरू हुआ था पारी के 19वें ओवर से। इस ओवर में गेंदबाजी कर रहे थे शार्दुल ठाकुर। इस ओवर की एक गेंद ऑफ स्टंप के काफी बाहर चली गई थी। कप्तान राणा ने डीआरएस का इशारा नहीं किया लेकिन फिर भी फील्ड अंपायर ने उस पर रिव्यू का इशारा कर दिया। इस पर राणा ने साफ किया कि उन्होंने डीआरएस की मांग ही नहीं की। फिर पारी के आखिरी ओवर में केकेआर की टीम तय समय से एक ओवर पीछे थे। इस कारण आखिरी ओवर में उन्हें एक एक्स्ट्रा खिलाड़ी 30 गज के घेरे के अंदर रखना पड़ा। इसी बीच नितीश राणा अंपायर से बहस करते नजर आए। वह काफी गुस्से में रिएक्ट भी कर रहे थे। इस वाकिये का वीडियो सोशल मीडिया पर खासा वायरल हो रहा है। 

इस सीजन इससे पहले भी नितीश राणा के ऊपर जुर्माना लग चुका है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक मुकाबले में युवा ऋतिक शोकीन के साथ उनकी कुछ बहस हुई थी। जिस पर वह लिप्सिंग से कुछ अपशब्द कहते हुए भी नजर आ रहे थे। इस घटना के कारण उनके ऊपर और शोकीन दोनों के ऊपर बीसीसीआई ने जुर्माना लगाया था। अब एक बार फिर से राणा मुश्किल में फंस सकते हैं। केकेआर की बात करें तो उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है। फिलहाल टीम प्लेऑफ के लिए अभी भी उम्मीदें बरकरार रखी हुई है पर 16 के मैजिकल फिगर का लिहाज करते हुए यह कहना मुश्किल है कि केकेआर बचे हुए मैच जीतने के बाद भी प्लेऑफ में जा पाएगी।

यह भी पढ़ें:-

'...मेरे पास इसका जवाब नहीं', RCB के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद भड़के संजू सैमसन

RCB प्लेऑफ की रेस में बरकरार, शर्मनाक हार के बाद क्या अभी भी क्वालीफाई कर पाएगी राजस्थान?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement