Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

NZ v BAN, 2nd Test Day 2: लैथम और बोल्ट के कमाल से न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश पर कसा शिकंजा

पहला टेस्ट गंवाने के बाद न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी पहली पारी 6 विकेट पर 521 रन पर घोषित की। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 10, 2022 13:15 IST
NZ v BAN, 2nd Test Day 2: लैथम और...- India TV Hindi
Image Source : GETTY NZ v BAN, 2nd Test Day 2: लैथम और बोल्ट के कमाल से न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश पर कसा शिकंजा 

Highlights

  • दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 126 रन पर समेट दिया।
  • ट्रेंट बोल्ट ने 5 विकेट चटकाए और टेस्ट में 300 विकेट पूरे करने की उपलब्धि अपने नाम की।
  • लैथम ने दोहरा शतक जमाने के साथ दूसरी स्लिप में दो कैच भी लपके।

क्राइस्टचर्च। पहला टेस्ट गंवाने के बाद न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी पहली पारी 6 विकेट पर 521 रन पर घोषित की। इसके बाद दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 126 रन पर समेट दिया। कीवी टीम की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने 5 विकेट चटकाए और टेस्ट में 300 विकेट पूरे करने की उपलब्धि अपने नाम की।

बांग्लादेश के चार बल्लेबाज सातवें ओवर में 11 रन पर आउट हो गए थे । इसके बाद यासिर अली ने पहला अर्धशतक जमाया । वह दूसरे दिन का खेल समाप्त होने से ठीक पहले 55 रन पर आउट हुए । लाथम ने दोहरा शतक जमाने के साथ दूसरी स्लिप में दो कैच भी लपके । उन्होंने 552 मिनट क्रीज पर रहकर 305 गेंद में 252 रन की पारी खेली और कोंवे के साथ दूसरे विकेट के लिये 215 रन जोड़े । कोंवे ने कल 99 रन बना लिये थे । उन्होंने इबादत हुसैन की पहली ही गेंद पर एक रन लेकर अपना तीसरा शतक पूरा किया।

दक्षिण अफ्रीका में जन्में खब्बू बल्लेबाज कोंवे ने पांच टेस्ट में तीन शतक और दो अर्धशतक बनाये हैं। उनके अब नौ टेस्ट पारियों में 623 रन हो गए हैं । वह 109 के स्कोर पर रन आउट हुए । उनके बाद रोस टेलर क्रीज पर आये जिनके कैरियर की यह आखिरी टेस्ट पारी होगी। न्यूजीलैंड ने जिस तरह से रनों का पहाड़ लगाया है, उससे लगता नहीं कि दूसरी पारी में उन्हें बल्लेबाजी करनी पड़े। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिये रिकॉर्ड 112 टेस्ट खेलने के डेनियन विटोरी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

टेलर 28 रन बनाकर आउट हुए और दर्शकों ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया। अगर वह फिर बल्लेबाजी के लिये नहीं आते हैं तो उनके नाम 7683 टेस्ट रन होंगे। हेनरी निकोल्स (0) और डेरिल मिशेल (3) के विकेट भी न्यूजीलैंड ने गंवाये। 

(With Bhasha Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement