Thursday, May 16, 2024
Advertisement

NZ vs BAN, 1st test day-2 : बांग्लादेश ने की मजबूत शुरुआत, न्यूजीलैंड के पास 153 रनों की बढ़त

इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी में 328 रन बनाए थे। बांग्लादेश के लिए दूसरे दिन की समाप्ति तक महमूदुल हसन (70) और मोमिनुल हक (8) नाबाद वापस लौटे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 02, 2022 13:03 IST
NZ vs BAN, Bangladesh vs New Zealand, cricket, sports  - India TV Hindi
Image Source : AP Bangladesh vs New Zealand

Highlights

  • बांग्लादेश की टीम ने खेल के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए
  • न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 328 रनों का स्कोर खड़ा किया था

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन बांग्लादेश की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 175 रन बना लिए हैं। इस तरह मेजबान टीम की पहली पारी के आधार पर बांग्लादेश अभी भी 153 रन पीछे है। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी में 328 रन बनाए थे। बांग्लादेश के लिए दूसरे दिन की समाप्ति तक  महमूदुल हसन (70) और  मोमिनुल हक (8) नाबाद वापस लौटे।

दूसरे बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेशी टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। ओपरन बल्लेबाज शादमान इस्लामक ज्यादा देर क्रीज में नहीं टीके और 22 रन बनाकर नील वेग्नर के ओवर में कैच थमा बैठे। 

यह भी पढ़ें- Ashes 2021-22 : पिंक टेस्ट मैच से ठीक पहले कोरोना संक्रमित हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ग्लेन मैकग्रा

नजमूल होसैन शान्तोक ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए शानदार अर्धशतक लगाया, जहां उन्होंने 109 गेंदों में 64 रन की पारी खेली। वहीं महमूदुल हसन 70 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

वहीं खेल के पहले दिन न्यूजीलैंड टीम के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (122) ने नए साल की शुरुआत अपने शतक के साथ की। वहीं, विल यंग (52) और हेनरी निकोल्स (75) ने भी पारी में अर्धशतक लगाया। 

टीम ने दूसरे दिन 108.1 ओवर में दस विकेट खोकर 328 रन बनाए। वहीं, पहले दिन कीवी टीम ने 87.3 ओवर में पांच विकेट खोकर 258 रन बनाए थे। बांग्लादेश और न्यूजीलैंड का पहला टेस्ट यहां बे ओवल में खेला जा रहा है।

यह भी पढ़ें- बाबर आजम और सकलेन मुशताक ने की पाकिस्तानी टीम के लिए विदेशी कोच की मांग

बांग्लादेश के गेंदबाजों ने कीवी टीम को दूसरे दिन ज्यादा देर तक क्रीज में टिकने नहीं दिया। गेंदबाज शोरफुल इस्लाम और मेहदी हसन ने तीन-तीन विकेट झटके। कप्तान मोमिनुल ने दो विकेट लिए और एबादोत हुसैन ने एक विकेट झटका।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement