Monday, May 13, 2024
Advertisement

PAK vs AUS: डेविड वॉर्नर ने शतक के साथ लगाई रिकॉर्डों की झड़ी, इस मामले में पहुंचे रोहित शर्मा के करीब

Australia vs Pakistan: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलियाई ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का पाकिस्तान के खिलाफ विस्फोटक अंदाज देखने को मिला जिसमें उन्होंने 124 गेंदों में 163 रनों की बेहतरीन पारी खेल दी। वॉर्नर के वनडे करियर का ये 21वां शतक है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 20, 2023 21:29 IST
David Warner- India TV Hindi
Image Source : AP डेविड वॉर्नर

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मुकाबले में डेविड वॉर्नर के बल्ले से रिकॉर्ड 163 रनों की पारी देखने को मिली। पिछले काफी समय से बल्लेबाजी में संघर्ष करते हुए दिख रहे वॉर्नर का इस मैच में पुराना अंदाज देखने को मिला। वॉर्नर ने अपने वनडे करियर का जहां 21वां शतक लगाया वहीं वर्ल्ड कप में ये उनका पांचवा शतक है। डेविड वॉर्नर अपनी इस पारी के दम पर कुछ ऐसे रिकॉर्ड का हिस्सा बन गए हैं, जो काफी खिलाड़ी ही करने में अब तक कामयाब हो सके हैं।

वर्ल्ड कप में सबसे बार 150 प्लस स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी

वनडे वर्ल्ड कप में 150 या उससे अधिक का निजी स्कोर करने के मामले में डेविड वॉर्नर एकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 3 बार अब तक इस कारनामे को किया है। वहीं वर्ल्ड कप में कोई भी खिलाड़ी दो बार भी ऐसा नहीं कर सका, जबकि एक-एक बार 21 खिलाड़ियों ने 150 या उससे अधिक रन अपनी पारी के दौरान बनाए हैं। वहीं वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा बार 150 प्लस स्कोर बनाने के मामले में डेविड वॉर्नर अब रोहित शर्मा के बाद दूसरे नंबर पर आ गए हैं। रोहित ने जहां अब तक 8 बार यह कारनामा करके दिखाया है। वहीं डेविड वॉर्नर 7 बार अब यह कारनामा करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

तीसरे सबसे तेज 21 वनडे शतक पूरे करने वाले खिलाड़ी

वनडे फॉर्मेट में डेविड वॉर्नर का यह 21वां शतक था, जिसमें उन्होंने इसे अपने करियर की 152 पारी में पूरा किया। अब वॉर्नर वनडे में 21 शतक पूरा करने वाले तीसरे सबसे तेज खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में पहले स्थान पर हासिम अमला हैं जिन्होंने 116 पारियों में यह कारनामा किया वहीं दूसरे नंबर पर 138 पारियों के साथ विराट कोहली हैं, जबकि तीसरे नंबर पर अब डेविड वॉर्नर 152 पारियों के साथ हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में लगाया लगातार चौथा शतक

डेविड वॉर्नर का पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में पिछली 4 पारियों में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। इस मैच से पहले खेले 3 मुकाबलों में वॉर्नर ने 130, 179 और 107 रनों की पारी खेली थी। वहीं इस मैच में उन्होंने 163 रन बनाने के साथ पाकिस्तान के खिलाफ 4 पारियों में लगातार शतक लगा दिए हैं।

ये भी पढ़ें

इस खिलाड़ी की खुलने वाली है किस्मत, अचानक होगी टीम इंडिया में एंट्री

World Cup 2023 के बीच टीम इंडिया के खिलाड़ियों को मिलेगा ब्रेक, लौटेंगे घर, जानें वजह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement