Saturday, April 27, 2024
Advertisement

World Cup में 12 साल बाद हुआ ये कारनामा, मिचेल मार्श बने ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी

Australia vs Pakistan: पाकिस्तान के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप 2023 के मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के ओपनिंग बल्लेबाजों का कमाल देखने को मिला। डेविड वॉर्नर ने जहां 163 रन बनाए तो वहीं मिचेल मार्श के बल्ले से भी 121 रनों की पारी देखने को मिली। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 259 रनों की हुई।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 20, 2023 20:49 IST
Mitchell Marsh- India TV Hindi
Image Source : AP मिचेल मार्श

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 18वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम की पारी में ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श से शतकीय पारी देखने को मिली। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 259 रनों की साझेदारी हुई। यह वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में किसी भी विकेट के लिए अब तक की छठी सबसे बड़ी साझेदारी भी है। वहीं मिचेल मार्श ने अपने वनडे करियर का दूसरा शतक लगाने के साथ वर्ल्ड कप में भी एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है।

बर्थडे के दिन शतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी

पाकिस्तान की टीम ने इस मुकाबले में टॉस जीतने के पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श की जोड़ी ने शुरुआती कुछ ओवरों में संभलकर खेलने के बाद 9वें ओवर से तेजी के साथ रन बनाना शुरू किया। मिचेल मार्श ने वॉर्नर का बखूबी साथ देते हुए टीम को बड़े स्कोर की तरफ लेकर जाना शुरू किया। इस मैच में मार्श ने 100 गेंदों में अपना शतक पूरा करने के साथ वर्ल्ड कप के इतिहास में दूसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए जिन्होंने अपने बर्थडे के दिन यह कारनामा किया। इससे पहले साल 2011 के वर्ल्ड कप में पूर्व न्यूजीलैंड खिलाड़ी रॉस टेलर ने पाकिस्तान के खिलाफ ही मैच में अपने बर्थडे के दिन शतकीय पारी खेली थी।

वनडे में बर्थडे पर शतक लगाने वाले छठे खिलाड़ी

वनडे फॉर्मेट में बर्थडे के दिन शतक लगान वाले मिचेल मार्श अब छठे खिलाड़ी बन गए हैं। इस कारनामें को पहली बार साल 1993 में विनोद कांबली ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में किया था, जब उनका 21वां बर्थडे था। वहीं इसके बाद सचिन तेंदुलकर ने साल 1998 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने 25वें बर्थडे के दिन शतकीय पारी खेली थी। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज खिलाड़ी सनथ जयसूर्या हैं, जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ अपने 39वें बर्थडे के दिन शतक लगाया था। वहीं रॉस टेलर ने अपने 27वें बर्थडे के दिन साल 2011 में पाकिस्तान के खिलाफ 131 रनों की नाबाद पारी खेली थी। वहीं टॉम लेथम ने नीदरलैंड्स के खिलाफ अपने 30वें बर्थडे के दिन साल 2022 में 140 रनों की मैच में पारी खेली थी।

ये भी पढ़ें

वनडे विश्व कप के इतिहास में केवल 4 बार हुआ है ये करिश्मा

Mumbai Indians टीम में सालों बाद फिर हुई इस दिग्गज की एंट्री, बुमराह का देगा साथ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement