Sunday, May 05, 2024
Advertisement

World Cup 2023: इंग्लैंड की हार के बाद सचिन का ट्वीट वायरल, बताया कहां हुई इंग्लिश टीम से चूक

England vs Afghanistan: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड की टीम के लिए अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबला एक बुरा दिन साबित हुआ। इस मैच में उन्हें 69 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच के बाद दिग्गज भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने इंग्लैंड की हार की मुख्य वजह के बारे में भी बताया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 16, 2023 11:00 IST
Josh Buttler And Sachin Tendulkar- India TV Hindi
Image Source : AP जोस बटलर और सचिन तेंदुलकर

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 15 अक्टूबर के दिन को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने अपने लिए यादगार बना लिया। दिल्ली के मैदान पर गतविजेता इंग्लैंड के खिलाफ मैच में अफगान टीम ने वर्ल्ड कप के इतिहास में अपनी दूसरी जीत को दर्ज किया। इंग्लैंड के लिए यह मैच किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुआ। 285 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम इस मैच में 215 रनों पर ही सिमट गई। इस मुकाबले के बाद महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने इंग्लैंड टीम की हार की मुख्य वजह के बारे में जहां बताया वहीं उन्होंने अफगानिस्तान की टीम को इस ऐतिहासिक जीत पर बधाई भी दी।

इंग्लैंड के खिलाड़ी स्पिन गेंदबाजी पढ़ने में नाकामयाब

अफगानिस्तान टीम की इस मैच में जीत की मुख्य वजह उनके तीन स्पिन गेंदबाज बने जिन्होंने मिलकर कुल 8 विकेट हासिल किए। सचिन तेंदुलकर ने इस मैच के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि इंग्लैंड टीम के बल्लेबाज अफगानी टीम के स्पिनरों को हाथ से पढ़ने में कामयाब नहीं हुए जो उनकी इस मैच में हार की मुख्य वजह बना। इस बेहतरीन स्पिन आक्रमण को खेलने के लिए आपको उनके हाथों से गेंद को समझना होगा, लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाज पिच पर पड़ने के बाद गेंद को समझने की कोशिश कर रहे थे, जो उनकी हार का बड़ा कारण था। अफगानिस्तान टीम ने मैदान पर शानदार एनर्जी दिखाई और उन्हें इस ऐतिहासिक जीत पर बधाई।

सहवाग ने भी इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल बताया

सचिन तेंदुलकर के अलावा पूर्व भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी इस मुकाबले के बाद ट्वीट करते हुए इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का टॉप-4 में पहुंचना मुश्किल बताया है। बता दें इंग्लैंड की टीम ने अब तक जहां 3 मुकाबलों में से एक में ही जीत दर्ज की है तो वहीं 5 बार विश्व विजेता रहने वाली ऑस्ट्रेलिया अब तक खेले 2 मैचों में हार का सामना कर चुकी है।

ये भी पढ़ें

ENG vs AFG: इंग्लैंड के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड, वर्ल्ड क्रिकेट में बनी इस मामले में पहली टीम

ENG vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान भड़के सैम करन, कैमरानमैन पर निकाला गुस्सा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement