Thursday, May 23, 2024
Advertisement

IND vs NZ: डेरिल मिचेल ने शतक लगाकार बनाया कीर्तिमान, भारत के खिलाफ ऐसा करने वाले बने चौथे प्लेयर

India vs New Zealand: भारत के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले में न्यूजीलैंड की तरफ से बल्लेबाजी में डेरिल मिचेल के बल्ले से शानदार शतकीय पारी देखने को मिली। मिचेल ने अपनी इस पारी के दौरान 127 गेंदों का सामना करते हुए 130 रन बनाए।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 22, 2023 18:16 IST
Daryl Mitchell- India TV Hindi
Image Source : AP डेरिल मिचेल

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच धर्मशाला के मैदान पर मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 273 रनों का स्कोर बनाया है। कीवी टीम के लिए इस मैच में डेरिल मिचेल के बल्ले से शानदार 130 रनों की पारी देखने को मिली, जिसके दम पर मिचेल ने खुद को एक खास क्लब का हिस्सा भी बना लिया है। न्यूजीलैंड के लिए जब मिचेल इस मैच में बल्लेबाजी करने उतरे थे उस समय टीम का स्कोर 19 रन पर 2 विकेट था और यहां से उन्होंने पारी को संभालते हुए एक बड़े स्कोर की तरफ लेकर जाने का काम किया।

वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ ये कारनामा करने वाले चौथे खिलाड़ी

डेरिल मिचेल न्यूजीलैंड की पारी में ऐसे समय बल्लेबाजी करने उतरे जब टीम ने अपने दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों को काफी कम स्कोर पर ही गंवा दिया। यहां से मिचेल ने रचिन रविंद्र के साथ मिलकर रन गति को बढ़ाने के साथ टीम को मजबूत स्थिति में लेकर जाने का काम किया। मिचेल और रवींद्र के बीच तीसरे विकेट के लिए 159 रनों की साझेदारी देखने को मिली। रवींद्र के पवेलियन लौटने के साथ मिचेल ने एक छोर से रन बनाने की गति को बरकरार रखते हुए अपना पांचवां वनडे शतक भी पूरा किया। वहीं अब वह वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत के खिलाफ नंबर-4 या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाने वाले चौथे खिलाड़ी भी बन गए हैं।

इस खास क्लब में पहला नाम श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने का आता है जिन्होंने साल 2011 के वर्ल्ड कप के फाइनल में 103 रनों की नाबाद पारी भारत के खिलाफ खेली थी। इसके बाद साल 2015 के वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे के ब्रैंडन टेलर ने 138 रन बनाए थे, जबकि साल 2019 के वर्ल्ड कप में एंजेलो मैथ्यूज ने 113 रनों की पारी भारत के खिलाफ खेली थी।

न्यूजीलैंड के लिए मिचेल इस मामले में बने तीसरे सबसे तेज खिलाड़ी

न्यूजीलैंड के लिए वनडे फॉर्मेट में सबसे कम पारियों में 5 शतक पूरे करने का रिकॉर्ड डीवोन कॉन्वे के नाम पर है जिन्होंने 22 पारियों में ये कारनामा किया था। वहीं अब दूसरे नंबर पर डेरिल मिचेल का नाम आ गया है जिन्होंने सिर्फ 30 पारियों में अपना पांचवां वनडे शतक लगाया है। इसके अलावा लिस्ट में तीसरे नंबर पर 56 पारियों के साथ केन विलियमसन मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें

36 साल बाद टूटा गावस्कर-श्रीकांत का वर्ल्ड रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड के इन बल्लेबाजों ने किया बड़ा धमाका

Watch Video: बल्ले के हुए दो टुकड़े, गेंद पहुंची बाउंड्री पार, बल्लेबाज ने बना दिया बड़ा रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement