Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ODI World Cup 2023: भारत के खिलाफ बयान देना पाकिस्तान टीम डायरेक्टर को पड़ा भारी, ICC ले सकता है एक्शन

ODI World Cup 2023: भारत के खिलाफ मैच में मिली हार के बाद पाकिस्तान टीम के डायरेक्टर मिकी आर्थर ने बीसीसीआई और आईसीसी को लेकर एक बयान दिया था। जो उन्हें अब भारी पड़ता नजर आ रहा है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 16, 2023 22:28 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI मिकी आर्थर और बाबर आजम

भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप का मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से रौंद दिया। इस मुकाबले में भारतीय टीम को सपोर्ट करने के लिए लाखों फैंस स्टेडियम पहुंचे थे। इस मैच में मिली हार के बाद पाकिस्तान टीम के डायरेक्टर से भारतीय टीम का ये सपोर्ट देखा नहीं गया और उन्होंने मैच के बाद कहा कि यह एक बीसीसीआई की द्विपक्षीय सीरीज की तरह लग रहा था। अब उन्हें ये बयान देना भारी पड़ गया है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) पाकिस्तान टीम के डायरेक्टर मिकी आर्थर के इस बयान की समीक्षा करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

मिकी ने क्या कहा था

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों से बात करते हुए, आर्थर ने पाकिस्तान फैंस की अनुपस्थिति और उनके लिए समर्थन की कमी की ओर इशारा किया। पाकिस्तानी फैंस को इस टूर्नामेंट को देखने के लिए आने के लिए वीजा नहीं मिला है और इसलिए पाकिस्तान की टीम मैदान में फैंस के समर्थन के बिना ये इवेंट में खेल रही है। आर्थर ने मैच के बाद कहा कि देखिए, मैं झूठ बोलूंगा अगर मैं कहूं कि इसका हमें प्रभावित नहीं हुआ। आर्थर ने भारत से पाकिस्तान की हार के बाद कहा कि ईमानदारी से कहूं तो यह आईसीसी इवेंट जैसा नहीं लग रहा था। यह द्विपक्षीय सीरीज जैसा लग रहा था; यह बीसीसीआई इवेंट जैसा लग रहा था।

ICC ने कही ये बात

आईसीसी के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने अभी तक आर्थर की टिप्पणियों पर कोई ठोस बयान नहीं दिया, जब उनसे सोमवार को मुंबई में IOC सत्र के दौरान पत्रकारों ने इस मुद्दे को लेकर पूछा तो उन्होंने कहा कि अभी ये टूर्नामेंट पूरी तरह से खत्म हो जाए, फिर हम सभी चीजों का रिव्यू करेंगे और फैसला लेंगे कि क्या हमारे हक में हुआ और क्या हमारे हक से बाहर। उसके बाद हम कोशिश करेंगे कि अगले आईसीसी इवेंट में कुछ भी ऐसा न हो। ईएसपीएनक्रिकइंफो ने बार्कले के हवाले से कहा कि हम इसे वैसे ही लेंगे जैसे यह खेलेगा, कार्यक्रम के अंत तक पहुंचेंगे। मैं संतुष्ट हूं कि यह अभी भी तक का बेस्ट वर्ल्ड कप साबित होगा। इस बीच, वसीम अकरम और दानिश कनेरिया समेत पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटरों ने आर्थर की टिप्पणियों को खारिज किया है।

यह भी पढ़ें

ODI World Cup 2023: भारत में स्पिन गेंदबाजों का दबदबा, एडम जम्पा ने श्रीलंका के खिलाफ किया ये बड़ा कारनामा

भारत के खिलाफ मैच से पहले शाकिब की चोट पर आया बड़ा अपडेट, टीम डायरेक्टर ने कहा-अब नहीं हो रहा दर्द

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement