Saturday, June 08, 2024
Advertisement

IPL के इतिहास में किसी टीम ने पहली बार किया ये काम, कप्तान बनते ही जितेश शर्मा का बड़ा फैसला

पंजाब किंग्स के कप्तान जितेश शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में एक बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में 10 भारतीय प्लेयर्स और एक विदेशी खिलाड़ी को रखा है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: May 19, 2024 16:35 IST
Punjab Kings And Jitesh Sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI Punjab Kings And Jitesh Sharma

Jitesh Sharma Punjab Kings: IPL 2024 का 69वां मुकाबला पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में के लिए पंजाब किंग्स के कप्तान जितेश शर्मा है, क्योंकि सैम करन वापस स्वदेश लौट गए हैं। वहीं शिखर धवन चोटिल चल रहे हैं। लेकिन कप्तान के तौर पर अपने पहले ही मैच में जितेश शर्मा ने बड़ा फैसला लिया है। 

IPL में पहली बार हुआ ऐसा

आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी टीम ने मैच की प्लेइंग इलेवन में एक ही विदेशी प्लेयर खिलाया है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन में राइली रूसो एकमात्र विदेशी खिलाड़ी हैं। इससे पहले आईपीएल में किसी भी टीम ने प्लेइंग इलेवन में एक विदेशी खिलाड़ी नहीं खिलाया था। जितेश शर्मा ने कप्तान के तौर पर अपने पहले ही मैच में बड़ा फैसला लिया है। इससे अलावा इम्पैक्ट प्लेयर ऑप्शन में भी किसी भी किसी विदेशी खिलाड़ी को नहीं रखा गया है। आईपीएल टीमें किसी भी मैच के लिए ज्यादा से ज्यादा चार विदेशी प्लेयर अपनी प्लेइंग इलेवन में रख सकती हैं। 

एक बार भी नहीं जीता है आईपीएल का खिताब

पंजाब किंग्स की टीम आईपीएल में एक बार भी खिताब नहीं जीत पाई है। टीम ने साल 2008 से हर आईपीएल में सीजन में हिस्सा लिया है। टीम आईपीएल 2014 के फाइनल में पहुंची थी। जहां टीम को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स की टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। टीम पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। बीच सीजन में टीम के नियमित कप्तान शिखर धवन भी चोटिल हो गए थे। इसका भी टीम को नुकसान उठाना पड़ा है। 

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पंजाब किंग्स की Playing 11: 

प्रभसिमरन सिंह, अथर्व तायडे, राइली रूसो, शशांक सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर/कप्तान), आशुतोष शर्मा, शिवम सिंह, हरप्रीत बराड़, ऋषि धवन, हर्षल पटेल, राहुल चाहर।

पंजाब किंग्स टीम के इम्पैक्ट प्लेयर ऑप्शन: 

अर्शदीप सिंह, तनय त्यागराजन, प्रिंस चौधरी, विधवत कावेरप्पा, हरप्रीत सिंह भाटिया।

यह भी पढ़ें: 

IPL के धमाकेदार प्रदर्शन के बाद सेलेक्टर्स लेने जा रहे बड़ा फैसला, टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम के साथ जाएगा ये खिलाड़ी!

धोनी ने तय कर लिया अपना भविष्य, CSK के कोच ने दिया बड़ा बयान

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement