Friday, May 03, 2024
Advertisement

PAK vs AFG, Asia Cup 2022: सुपर-4 के मुकाबले में पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज अफगानिस्तान का करेगा समर्थन, बताई वजह

PAK vs AFG, Asia Cup 2022: पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीमें एशिया कप 2022 के सुपर-4 के मुकाबले में बुधवार 7 सितंबर को आमने-सामने होंगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 06, 2022 22:17 IST
अफगानिस्तान के...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER अफगानिस्तान के गेंदबाजी कोच हैं उमर गुल

Highlights

  • सुपर-4 के चौथे मुकाबले में होगा पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला
  • पाकिस्तान ने सुपर-4 के पहले मैच में भारत को दी थी मात
  • अफगानिस्तान को भी श्रीलंका से झेलनी पड़ी थी शिकस्त

PAK vs AFG, Asia Cup 2022: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज उमर गुल वर्तमान में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में कार्यरत हैं। बुधवार को पाकिस्तान का मुकाबला सुपर-4 में अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाला है। यह मुकाबला अफगान टीम के लिए करो या मरो का मैच है। उससे पहले पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने पाकिस्तानी वेबसाइट से बात करते हुए सुपर-4 के इस मैच को लेकर बयान दिया है। उन्होंने साफतौर पर कहा है कि वह भले पाकिस्तान के लिए खेले हों लेकिन उनका समर्थन पूरी तरह इस मैच में अफगानिस्तान के लिए होगा।

उमर गुल ने एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के शानदार फॉर्म और सुपर-4 में पहुंचने के सफर को लेकर कहा कि,"हमने अपने दोनों मैच जीते और सुपर 4 के लिए क्वालीफाई किया। जब भी आप किसी टूर्नामेंट में भाग लेते हैं, तो पहला मैच या शुरुआती मैच सबसे महत्वपूर्ण होते हैं क्योंकि यह टूर्नामेंट का आगे का सफळ सेट करता है। जिस तरह टीम ने परफॉर्म किया हमारे लिए वो सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। हार-जीत बाद का विषय है।"

Asia Cup 2014: जब पाकिस्तान ने जीता था टीम इंडिया से मैच, फिर भी खिताब नहीं मिला

उन्होंने आगे कहा, "हमने श्रीलंका और बांग्लादेश पर अपना दबदबा बनाया और उन पर जीत से हमारे खिलाड़ियों का काफी मनोबल बढ़ा है। हमारे खिलाड़ी अगली चुनौती के लिए आश्वस्त हैं।" वहीं गुल ने अफगानिस्तान के शिविर में अपने तालमेल को लेकर कहा कि, "लगभग एक जैसी संस्कृति और पश्तो बोलने की क्षमता के कारण उन्हें ज्यादा कोई अंतर नहीं महसूस करना पड़ा। मैंने कई विदेशी कोच के साथ खेला और मुझे कभी कोई दिक्कत नहीं महसूस हुई।"

अफगानिस्तान का करेंगे समर्थन

वहीं सुपर-4 के इस अहम मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले गुल ने कहा कि,“जाहिर है कि आप जिस देश के लिए खेले हैं, उसके लिए आपके अंदर हमेशा एक सॉफ्ट कॉर्नर होता है। अगर भविष्य में पीसीबी (Pakistan Cricket Board) मेरी सेवा चाहेगा तो मैं तैयार रहूंगा। लेकिन अभी मैं अफगानिस्तान के लिए पूरे समर्पण के साथ हूं और मैं यहां अपने समय का लुत्फ उठा रहा हूं। निश्चित रूप से पाकिस्तान का सामना करना मेरे लिए थोड़ा अजीब होगा। मैंने 20 साल पाकिस्तान क्रिकेट के साथ बिताए, लेकिन एक प्रोफेशनल होने के नाते मैरा समर्थन अफगानिस्तान के साथ रहेगा।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement